उमा भारती को भी मिला राम मंदिर भूमि पूजन में आने का न्योता, लेकिन इस वजह से आने से किया मना

126

5 अगस्त अपने आप में वो तारीख है जिसका कई सारे लोग है जो बड़ी ही बेसब्री के साथ में इन्तजार कर रहे है क्योंकि हर कोई चाहता है कि जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी राम मंदिर का निर्माण कार्य हो जाये. इसमें जो लोग मुख्य अतिथि के रूप में चुनकर के आ रहे है उनके लिए तो मतलब ये अहोभाग्य है. सब लोग कही न कही चाह रहे है कि उनक ये अवसर मिले लेकिन कोई है जो इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने से मना कर रहा है और वो बाद में अलग से आना चाह रहा है और वो है उमा भारती.

समय की गंभीरता को देखते हुए पीएम या किसी के संपर्क में नही आना चाहती है उमा भारती
उमा भारती ने हाल ही में राम जन्मभूमि के ट्रस्ट के पदाधिकारियों से निवेदन किया है कि उनका नाम अतिथि सूची से निकाल दिया जाए. इस अवसर पर वो अलग और दूर रहना चाहती है क्योंकि इसमें प्रधानमंत्री मोदी और बड़े लोग शामिल होंगे. उमा भारती को संदेह है कि वो किसी करोना संक्रमित के संपर्क में आयी हो सकती है क्योंकि वो कई लोगो से मिलती रहती है और ऐसे में वो इस कार्यक्रम में इन लोगो के करीब जाकर अपनी तरफ से कोई रिस्क नही देना चाहती है.

इसी के चलते हुए उमा भारती ने निवेदन किया है कि जब सब लोग पूजन आदि करके चले जायेंगे तो वो बाद में अलग से आएगी और दर्शन करके चली जायेगी. उमा भारती की ये बात कही न कही उनकी चिंता को दर्शाती है जो प्रधानमंत्री जी के प्रति है और जब से अमित शाह की रिपोर्ट पोजेटिव आयी है उसके बाद में तो और भी ज्यादा संवेदनशीलता बढ़ गयी है.

खैर अभी फ़िलहाल वैसे कई सारे लोग है जो इस समारोह का हिस्सा बनेंगे और कही न कही ये समय हिन्दुओ के नजरिये से देखे तो काफी अधिक पावन समय है जो हर किसी के ह्रदय के करीब माना जा रहा है.