राजस्थान में फिर से टेंशन में आयी कांग्रेस पार्टी, कई सारे विधायक गायब

815

इन दिनों में राजस्थान में जो राजनीति हो रही है वो सबके सामने है. किस तरह से जो अकेली पार्टी सत्ता में है उसके ही विधायक आपस में संघर्ष कर रहे है और बीजेपी सामने खड़े होकर के बस तमाशा देख रही है. अब अगर हम बीते दिनों की बात करे कि क्या कुछ हुआ और क्या कुछ देखने मिला तो गहलोत ने 100 से ज्यादा विधायक अपने पास में खड़े करके अपने आपको जीता हुआ साबित कर दिया था और पायलट बैक फुट पर आ गये थे लेकिन अब एक नया अध्याय शुरू हुआ है.

जैसलमेर के होटल में शिफ्ट किये जा रहे थे सब विधायक, 11 विधायक और मंत्री पहले से कम
अब कांग्रेस पार्टी ने अपने काफी सारे विधायको को जयपुर के होटल फेयर माउंट से निकालकर के जैसलमेर के होटल सूर्यागढ़ में शिफ्ट किया जा रहा था और तब वहां पर कुल एक दो नही बल्कि तीन तीन चार्टर प्लेन पहुंचे जिनकी मदद से ये सारे विधायक वहाँ पर पहुंचे. अब सब कुछ सही चल ही रहा था कि नजर आया कि इसमें तो पूरे विधायक ही नही है.

रिपोर्ट्स कहती है कि लगभग 10 के आस पास विधायक कम है और पहले से पायलट के पास में जो जा रखे है वो तो संख्या अलग से ही है. अब ऐसे में कई दलीले आ रही है जिनमे कहा जा रहा कुछ की तबीयत खराब तो किसी के कोई तकनीकी दिक्कत. मगर वो एमएलए जो नही आये है जैसलमेर वो अब कहाँ है और क्या कर रहे है इस पर कोई भी पुख्ता जानकारी दे ही नही रहा है जिससे इतना तो साफ़ हो रहा है कि मामला काफी गंभीर हुआ जा रहा है.

हालांकि अशोक गहलोत तो अभी भी इसी क्लेम पर टिके हुए है कि उनके पास में पूरा बहुमत है और वो तो विधानसभा में परीक्षण करवा लेने पर भी आतुर हो रखे है. अब ऐसे में आगे आगे क्या हो पाता है ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा.