राजस्थान के बाद एक और राज्य में कांग्रेस के विधायक नाराज होने से फूट, मामला दिल्ली पहुंचा

2539

कांग्रेस में इन दिनों हालात ऐसे हो रखे है कि वो किसी भी राज्य में बड़ी ही मुश्किल से सरकारे बना पा रही है और जहाँ पर बन भी पा रही है वहाँ पर हालात ऐसे हो रखे है कि बस विधायको के हाल बुरे हो रहे है और ऐसे में फूट पडती है, विरोध होते है और सरकारे तक गिर जा रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के नज़ारे तो आखिर सब देख ही चुके है और इन दिनों झारखंड में भी ऐसा ही कुछ होते हुए सबको नजर में आ रहा है.

हेमंत सोरेन सरकार से नाराज है 9 विधायक, दिल्ली पहुंचे
झारखंड में कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार चला रही है जिसमे हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने हुए है. अब वो अपनी मनमानी से फैसले करते रहते है जिससे कई विधायक नाराज हो रखे है. अब पहले से ही कांग्रेस गठबंधन के जरिये सरकार चला रही है और वहाँ पर सोरेन ने अपने एक दो नही बल्कि पूरे 9 विधायको को नाराज कर दिया है. इनका कहना है कि ये लोग वर्तमान की कांग्रेस राज्य सरकार के कामकाज और फैसलों से खुश और संतुष्ट नही है.

अन्दर के सूत्र बताते है कि इनको पद या तरजीह नही दी जा रही है और ये लोग काफी डाउनग्रेड सा भी महसूस कर रहे है. इन सभी बातो को लेकर के इन नौ विधायको ने दिल्ली में अपना डेरा डाल रखा है और वहाँ पर ये लोग कांग्रेस हाईकमान यानी गांधी परिवार के लोगो से मिलकर के अपनी बाते रखेंगे कि अब जो भी हो वो इसे बदलवाना चाहते है. अब ऐसे में राजस्थान की ही तरह झारखंड में भी सियासी ड्रामा होते हुए नजर आ सकता है.

कई मीडिया रिपोर्ट्स कहती है कि ये तो सिर्फ नौ विधायक प्रतीकात्मक तौर पर गये है अगर सभी खुलकर के सामने आयेंगे तो इनकी संख्या दुगुनी भी हो सकती है और जितनी ज्यादा संख्या होगी कांग्रेस पार्टी पर प्रेशर भी उतना ही ज्याद बढ़ने वाला है.