प्रधानमंत्री मोदी ने बुलायी हाईलेवल मीटिंग, कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

565

देश मार्च के महीने से ही काफी बुरे दौर से गुजरा है. एक तरफ तो करोना ने सबका जीना बेहाल कर दिया था, फिर ऊपर से लॉकडाउन हुआ तो अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी. ऊपर से विपक्ष के हमले अलग से झेलने पड़ रहे है तो सरकार को कई मोर्चो पर एक साथ लोहा लेना पड़ा है और इस बात में कोई दो राय नही है. बस ऐसी ही कई सारी चीजो को देखते हुए अब प्रधानमंत्री मोदी ने आज काफी उच्च स्तरीय बैठके करने का फैसला किया है जो देश की दशा और दिशा को निर्धारित करेगी.

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए करेंगे बैठक, बैंको के अलावा कई अफसर होंगे शामिल
देश की अर्थव्यवस्था अच्छी हालत में नही है, लोगो की नौकरियाँ लगातार जा रही है, प्रोडक्शन से लेकर खपत तक डाउन हो चुका है और अब ये सब कही न कही करोना की देन है तो इससे निकलना तो होगा ही, इसी के चलते हुए आज प्रधानमंत्री मोदी एक बहुत मी महत्त्वपूर्ण बैठक का हिस्सा होने जा रहे है. जिसमे कई उच्च स्तरीय अधिकारी, एनबीएफसी और बैंकिंग क्षेत्र के दिग्गज शामिल होंगे.

केंद्र ने तीन लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान एमएसएमई के लिए किया था, उसका फायदा कितने लोग ले पा रहे है या फिर यूँ कहे कितने बिजनेस ले पा रहे है उसका जायजा लिया जाएगा. क्रेडिट प्रोडक्ट्स, स्ट्रेटजी, मेनुफक्चारिंग से लेकर कई सारी चीजे है जिन पर गहन विचार विमर्श होगा और शायद एक और बढ़िया नीति निकल कर के आयेगी जिसके जरिये सरकार बैंक और वित्तीय सेक्टरो के साथ मिलकर के लोगो की जॉब्स और बिजनेसेज को फिर से बेहतर स्थिति में ला पाने में कामयाब हो सकेगी.

अभी रिपोर्ट्स की माने तो ऐसी और भी बैठके चलेगी क्योंकि दुनिया भर की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रखी है और हालत बड़ी ही खराब है. ऐसे में सरकार को काफी ज्यादा सक्षम तरीके से चीजो को हेंडल करना ही पड़ेगा.