प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या के लिये करने जा रहे है बहुत ही बड़ा ऐलान

56

एक लम्बे समय से कही न कही हिन्दुओ को ये चिंता सताती रही है कि आखिर मंदिर का निर्माण होगा तो कब होगा? लोगो को और ख़ास तौर अपर अयोध्या के वासियों को तो ख़ास तौर पर टेंशन थी लेकिन वक्त ढला और फिर धीरे धीरे  कोर्ट का फैसला आया. इस फैसले का लोग काफी लम्बे समय से इन्तजार कर रहे थे और अब पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है. इसमें पीएम मोदी भी शामिल होने जा रहे है लेकिन असल में जो खुशखबरी है वो तो कुछ और ही है.

अयोध्या को मिलेगी 500 करोड़ की सौगात, कई परियोजनाएं होगी शुरू
अयोध्या में जब राम मंदिर बन जाएगा तो यहाँ पर टूरिज्म काफी बढेगा, लोग आयेंगे और इस जगह की वैल्यू भी जबरदस्त तरीके से बढ़ेगी और इसी के चलते हुए यहाँ का इन्फ्रा आदि बढाने के लिए लगभग 300 करोड़ के आस पास की परियोजाओ का पीएम मोदी इसी पांच अगस्त का शिलान्यास करने जा रहे है और बाकी का तो योगी जी देख ही रहे है. यानी केंद्र और राज्य दोनों ही मिलकर के इस काम को देखेंगे.

इससे अयोध्या को एक तरह से टूरिज्म हब में बदलने में काफी मदद मिलेगी. जिस तरह की सुविधाए आदि हरिद्वार औरऋषिकेश जैसी जगहों पर हो गयी है, काफी बेहतरीन सर्विस हो गयी है संभव है वो सब आने वाले समय में अयोध्या में भी नजर आने लग जाये क्योंकि सरकार इतनी जल्दी ये सब काम शुरू कर रही है और क्योंकि मामला राम मंदिर से जुडा हुआ है तो फिर सब इसमें खूब ज्यादा समर्थन भी दे ही रहे है.

हाँ मगर एक बात ये भी है कि इसमें अब समय तो काफी लग जायेगा क्योंकि जब आपको पूरे शहर को ही बेहतरीन बनाना हो तो कई सारे प्रोजेक्ट होते है और सरकार के खजाने में से अयोध्या के लिए क्या क्या निकलता है ये तो आने वाले वक्त में ही मालूम चल सकेगा.