कांग्रेस की इस हरकत से नाराज है मायावती, पहुँच गयी सुप्रीम कोर्ट

406

वैसे बीजेपी के नजरिये से अगर देखे तो दोनों ही पार्टियां मोदी के खिलाफ खड़ी हो रही है लेकिन अब हाल ही में ऐसा कुछ हुआ है जिसके कारण बसपा और कांग्रेस आमने सामने आ रखी है और मायावती की जो नाराजगी इन दिनों में कांग्रेस पार्टी के साथ में है उसका तो कोई पार ही नही है. मामला क्या है? चलिए अभी हम आपको बताते है. आपको मालूम तो होगा कि बसपा के राजस्थान में कुल छः विधायक हुआ करते थे और इनके दम पर मायावती काफी कुछ करना चाहती थी लेकिन ये कब हाथ से चले गये पता ही नही चला.

कांग्रेस में शामिल हो गये है बसपा के छ विधायक, सुप्रीम कोर्ट गयी मायावती
मायावती इस मामले में पहले हाई कोर्ट गयी थी लेकिन वहाँ पर उनकी याचिका खारिच हो गयी जिसके बाद में अब वो सुप्रीम कोर्ट गयी है. मायावती का कहना है कि उनके साथ गलत हुआ है, धोखा हुआ है. उन्होंने अपने छः विधायको के साथ में कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया था वो भी बिना शर्त के लेकिन गहलोत सरकार ने उनको अपनी ही पार्टी में मिलाकर के बसपा को धोखा दिया है.

वो इस कृत्य के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गयी है और अपने ही विधायको को कटघरे में खड़ा कर रही है. अब हाई कोर्ट में तो दाल गली नही लेकिन सुप्रीम कोर्ट में क्या वाकई में कुछ हो पाता है? ये बात तो आने वाले वक्त में ही पता चल सकेगी क्योंकि अभी कोई भी पत्ते साफ़ तौर पर खुलकर के सामने नही आये है और न ही कोई ये जानता है कि आने वाले वक्त में क्या कुछ होने जा रहा है? हाँ मगर इस हरकत के बाद में बसपा और कांग्रेस के बीच में दूरियां जरुर बढ़ जाने वाली है.

वही छः विधायको का कहना है कि वो तो अब कांग्रेस में ही रहेंगे. अब इससे एक बात ये भी साफ़ हो ही जाती है कि मायावती का अब अपनी पार्टी पर से कण्ट्रोल खत्म होते जा रहा है और बिना सख्त लीडरशिप के पार्टी का लम्बे समय तक टिके रह पाना मुश्किल ही होता है.