राम मंदिर बनने से पहले 2 हजार फीट नीचे खोदकर डाला जाएगा ये ख़ास कैप्सूल

330

राम मंदिर के निर्माण की तारीख धीरे धीरे नजदीक आ रही है और कही न कही लोगो का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है क्योंकि हर कोई एक समयकाल से चाह ही रहा था कि मंदिर का निर्माण जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी हो जाए. अब इसमें हर कोई दिल्चस्पी ले रहा है क्योंकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसका हिस्सा बनने के लिए आ रहे है और भूमि पूजन आदि होगा लेकिन इस मंदिर से जुडी एक दिलचस्प चीज है जो आपको मालूम नही होगी मगर आज हम आपको बताते है कि ऐसा क्या होने जा रहा है?

राम जन्मभूमि के 2000 फीट नीचे डाला जाएगा टाइम कैप्सूल, ताकि भविष्य में मौजूद रहे इसके साक्ष्य
इतिहास में राम मंदिर को लेकर के काफी ज्यादा तनातनी हुई है और कही न कही इसके कारण हिन्दू धर्म से जुड़े लोगो को अपना ही मंदिर दुबारा प्राप्त करने के लिए काफी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी थी और कोर्ट में सब कुछ साबित करना पड़ा. भविष्य में इस तरह की दिक्कते न आ जाए इसके लिए एक विशेष टाइम केप्सूल बनाया गया है जिसे राम मंदिर के नीचे दो हजार फीट तक दबाया जाएगा.

इस केप्सूल में मंदिर की जानकारी, इतिहास और सारे के सारे तथ्य होंगे जिन्हें आज से हजारो साल बाद भी कोई निकालकर के देख सकेगा और तब ये प्रूव किया जा जा सकेगा कि इस मंदिर पर असल स्वामित्व किसका है? कही न कही ये चीज जरूरी है क्योंकि किसी को भी नही पता है कि आज से 100 साल के बाद में दुनिया में क्या होने जा रहा है? ये तो तेजी से बदलती रहती है और इस बदलाव के दौर में कही न कही जरूरी है कि हम अपनी सेफ साइड को अच्छे से लेकर के चले.

मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा जिसमे लगभग 200 के करीब लोग शामिल होने जा रहे है. इसके बाद कुछ महीनो के भीतर इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. इसे काफी अधिक भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है ताकि जो भी यहाँ पर आये उसका ह्रदय प्रसन्न हो जाए.