लालकृष्ण आडवाणी को होना पडा कोर्ट के सामने पेश, खुदको बताया निर्दोष

151

राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है और सब के सब लोग इस समय को लेकर के खुश भी है कि देश को इतना बड़ा दिन देखने को मिलेगा जब राम लला के मंदिर का निर्माण होगा और कही न कही इसे अपने आप में लोगो ने अपने स्वाभिमान का प्रश्न भी बना लिया था लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के पीछे जो व्यक्ति माना जाता रहा है वो आज भी कोर्ट के आगे पेश हो रहा है और सफाई दे रहा है. हम बात कर रहे है लाल कृष्ण आडवाणी जी की जो सबसे महत्त्वपूर्ण इंसान इस चीज में माने गये है.

विशेष अदालत के सामने पेश हुए आडवाणी, बोले मेरे खिलाफ सारे आरोप निराधार
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी बाबरी ढांचा गिराने मामले में विशेष अदालत के सामने पेश हुए जहाँ पर उनके खिलाफ इस मामले में सुनवाई की गयी जहाँ पर आडवाणी ने साफ़ शब्दों में कहा कि मेरे खिलाफ जितने भी आरोप लगाये गये है सारे के सारे निराधार है. उन्होंने ये भी कहा कि सीबीआई ने जो भी गवाह पेश किये है वो झूठे है और साक्ष्यो को गलत तरीके से मेरे विरुद्ध पेश किया गया.

पूछे गये सवालो में जवाब में आडवाणी ने कहा कि उनके विरुद्ध जो भी हुआ है वो राजनीतिक मतभेद के कारण करवाया गया है. ऊपर से अब आडवाणी से जुड़े हुए इस केस को इतना ज्यादा लंबा वक्त बीत चुका है कि उस वक्त क्या कैसे और कब हुआ था इससे जुड़े साक्ष्य उपलब्ध ही नही है तो ऐसे में कोर्ट कोई फैसला दे भी कैसे दे? बात अपने आप में काफी हद तक सही भी है कि बिना किसी पक्के सबूत के किसी नतीजे पर पहुंचा नही जा सकता है.

वैसे अभी की खबर ये है कि जो राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है उसके भूमि पूजन में पीएम मोदी के साथ में लाल कृष्ण आडवाणी जी भी शामिल होने जा रहे है और ये शायद उनके जीवन में भी एक महत्त्वपूर्ण क्षण होगा.