सचिन पायलट और उनके साथी विधायको के खिलाफ कांग्रेस ने बड़ी कार्यवाही कर दी

497

अभी हाल ही में सचिन पायलट ने जो जो किया है उसके कारण राजस्थान में कांग्रेस को काफी ज्यादा हाथ पाँव चलाने पड़े है. अशोक गहलोत को तो सबके सामने आकर के बहुमत तक साबित करना पड़ा था जो कही न कही पार्टी के लिए एक तरह से शर्मिंदगी का विषय भी बना लेकिन ये सब चीजे लम्बे समय तक तो चलनी नही थी और ये बड़ी ही जाहिर सी बात भी है. ऐसे में सचिन पायलट और उनके विधायको के खिलाफ कार्यवाही कर दी गयी है जो काफी ज्यादा गंभीर आरोपो के साथ में हुई है.

सचिन पायलट से स्पष्टीकरण माँगा गया, उनके दो साथी विधायक पार्टी से निलंबित आज सुबह 10 बजे के करीब  कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेस की जिसमे रणदीप सिंह सुरजेवाला और गोविन्द सिंह डोतासरा समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे जिसमे उन्होंने बीजेपी पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगाया. यही नही सचिन पायलट ने जो किया है उसी के चलते हुए उनसे स्पष्टीकरन भी मांग लिया गया है. इसके अलावा सचिन पायलट के दो ख़ास साथी विधायक विश्वेन्द्र सिंह और भंवरलाल शर्मा पर गाज गिर पड़ी है.

इन दोनों ही विधायको को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने इन दोनों को तुरंत प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से ही निलंबित कर दिया है. अब बाकी के जो विधायक सचिन पायलट के साथ गये थे उनसे भी बात होगी और उन पर फैसला लिया जाना अभी बाकी है जो भी शायद पार्टी इनकी जल्द ही कर देगी. अब ऐसे में सचिन पायलट का क्या स्टैंड होता है वो देखने वाला होगा.

हालांकि अब उनके वापिस लौटने के आसार कम ही लग रहे है क्योंकि जब से कांग्रेस ने सचिन के साथी विधायको को सस्पेंड ही कर दिया है उसके बाद में उनके वापिस आने पर ये साफ़ हो जाएगा कि जिन लोगो ने उनका साथ दिया अब पायलट उनका साथ नही दे रहे है और इसी के कारण अब सचिन एक बड़े ही गहरे जाल में फंसे नजर आ रहे है.