इतना सब ड्रामा करने के बाद कांग्रेस ने सचिन पायलट से की ये अपील

525

सचिन पायलट के साथ में कांग्रेस के पार्टी ने जो कुछ भी किया है वो जग जाहिर है और इस कारन से पिछले लगभग एक हफ्ते से राजस्थान की राजनीति बुरी तरह से हिली हुई है और लोग भी इस कारण से काफी ज्यादा परेशान नजर आ रहे है कि आखिर ये सब हो क्यों रहा है? पायलट को उनकी अपनी असली जगह मिल क्यों नही रही है? उल्टा उनके साथ में जो कुछ भी हुआ है उनसे सारे पद छीने गये है वो तो उनके राजनेतिक करियर को बहुत ही बुरे हद तक गिरा देने वाला साबित हुआ है.

अब कांग्रेस करने लगी अपील, वापिस आ जाओ पायलट
कांग्रेस पार्टी ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को ऑब्जर्वर अपोइन्ट किया था जिनकी सहमती के बाद में ही पायलट के खिलाफ काफी बड़े लेवल पर एक्शन लिए गये थे. अब जब सचिन पायलट ने ये कहा कि वो बीजेपी में तो जा ही नही रहे है तो सुरजेवाला और कांग्रेस पार्टी के सुर ही बदल गये है. सुरजेवाला ने कहा कि मुझे पता चला है पायलट बीजेपी में नही जा रहे है तो वो अब उनकी मेजबानी छोड़े और वापिस परिवार में लौट आये. हमसे बैठकर के बात करे.

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने भी सोनिया गांधी से मिलकर के बात की है और उन्होंने सचिन पायलट से कांटेक्ट करने की कोशिश की है कि वो वापिस लौट आये क्योंकि वो भी इसी पार्टी के है. पायलट कही न कही राहुल और प्रियंका के करीबी माने जाते है और शायद इसी कारण से ऐसा फैसला लिया गया है. ऐसा माना जा रहा है.

वही एक वजह ये भी हो सकती है कि पायलट को परेशान करने के बाद में जिस  तरह से कांग्रेस के संगठन के बड़े बड़े पदाधिकारियों ने अपनी तरफ से इस्तीफा दिया है वो कही न कही पार्टी पर दबाव तो बना ही रहा है क्योंकि संगठन की नींव रखने वाले नेता तो पायलट ही रहे है जिन्होंने कही न कही बीते वक्त में पार्टी को मजबूत करने का काम किया है.