सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद पायलट का बड़ा बयान

807

राजस्थान की राजनीति में फ़िलहाल के दिनों में काफी तेज भूचाल आ रखा है और लोग कुछ ज्यादा ही टेंशन में आ रखे है क्योंकि हालात ही कुछ ऐसे है. एक तरफ पायलट खेमा दम भर रहा है तो दूसरी तरफ गहलोत सत्ता पर अपना पाँव गढ़ाकर बैठे हुए है. इन सबके बीच में पार्टी हाईकमान ने काफी बड़ा फैसला लिया और अब सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री और अध्यक्ष पद से हाथ धो बैठे है जिसके बाद में उनकी प्रतिक्रिया तो आनी ही थी और उनकी प्रतिक्रिया वाकई में आ भी गयी है.

सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नही
इस पूरे घटनाक्रम और खुदको बड़े बड़े पदों से निकाले जाने के बाद में सचिन पायलट ने अशोक गहलोत और पूरे पार्टी हाई कमान के लिए एक ही पंक्ति का उपयोग करते हुए कहा ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नही.’ पायलट ने साफ़ कर दिया है कि हाँ वो परेशान है लेकिन अब भी व हारे नही है और अभी उनकी तरफ से राजनीतिक खेल खेला जाना बाकी है जो जल्द ही सबके सामने होगा.

कई सूत्र बता रहे है कि आज शाम को 5 बजे के आस पास सचिन पायलट प्रेस वार्ता करके कई बड़े बयान जारी कर सकते है और आगे चलकर के उनकी क्या रणनीति होने जा रही है? ये सारी की सारी बाते सामने रखी जायेगी. हालांकि कांग्रेस और पायलट दोनों ही एक दुसरे के ऊपर चढ़े हुए है. सचिन पायलट का कहना है कि उन्होंने पांच साल तक मेहनत की और कांग्रेस को फिर सत्ता में बिठाया जबकि पार्टी के कई लोग कह रहे है कि आज सचिन पर पार्टी के एहसान है, वो जो है इस पार्टी की वजह से है.

अब इन सारे के सारे बयानों के दौर के बीच में क्या वो बीजेपी में जाते है या फिर कोई तीसरा मोर्चा खोलते है ये तो देखने वाली ही बात होगी, मगर कांग्रेस को इसमें अच्छा ख़ासा नुकसान होते हुए साफ़ तौर पर नजर आ रहा है.