पायलट के बीजेपी नेताओं के संपर्क में होने की आशंका, गहलोत ने लिया बड़ा फैसला

201

इन दिनों राजस्थान के सियासी समीकरण बड़े ही बदले बदले से नजर आ रहे है और जो कुछ भी हो रहा है सब लोगो की आँखों के सामने हो रहा है. सचिन पायलट की नाराजगी हद से ज्यादा बढ़ गयी है जिसके बाद से अशोक गहलोत भी टेंशन में है क्योंकि कुर्सी तो उनकी जा रही है और ऐसे में कोई करे तो करे क्या? बात हाई कमान तक चली गयी है और अब विधायको से बातचीत चलने लगी है और कोशिशे हो रही है कि सब कुछ पहले की ही तरह सामान्य कर लिया जाए.

अशोक गहलोत ने सब विधायको को जयपुर बुलाया, करेंगे मुलाक़ात
अभी के हालातो में विधायको के नम्बर सबसे ज्यादा मायने रखते है और इसी कारण से अशोक गहलोत ने अपने सभी कांग्रेस के विधायको को जयपुर बुलाया है जहाँ पर उनके साथ में वार्तालाप होगा और सबको एकजुट रखने का प्रयास भी किया जायेगा. ऐसा तब ही किया जाता है जब किसी को अपनी सरकार अस्थिर होने का डर सताने लगता है और यहाँ पर ऐसा ही कुछ होते हुए नजर आ रहा है.

अब हकीकत में पायलट कहाँ है और इन दिनों उनके दिमाग में क्या चल रहा है ये बात सही से कोई भी नही जनता है लेकिन इतना तो तय माना जा रहा है कि वो अशोक गहलोत के मन में शंकाए पैदा कर रहे है और जब से ये खबरे सामने आयी है कि वो भी सिंधिया की तरह ही बीजेपी के संपर्क में हो सकते है उसके बाद से जो हो सकता है ये तो सब लोग अच्छे तरीके से जानते ही है.

कांग्रेस के बड़े बड़े नेता जैसे सिब्बल आदि ने भी जो राजस्थान में अभी हो रहा है उस पर काफी ज्यादा चिंता जाहिर की है और इस मामले को जल्दी से जल्दी संभाल लेने के लिए कहा है क्योंकि जो मध्य प्रदेश में हुआ वो दुबारा दोहराया गया तो हाथ से राजस्थान भी निकल सकता है.