मध्य प्रदेश के बाद एक और राज्य में गिरने की कगार पर कांग्रेस की सरकार, बीजेपी पर आरोप

618

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश में कितने बड़े लेवल पर राजनीतिक खेला गया है. इसे तो सब लोग अच्छे तरीके से जानते ही है और किस तरह से कमलनाथ को हटाकर के अचानक से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने वो अपने आप में एक बड़े लेवल पर गेमचेंजर बीजेपी के लिए साबित हुआ क्योंकि सिंधिया ने  जिस तरह से अपना पाला बदला वो आकस्मिक हुआ. अब लग रहा है कि एक और राज्य में ऐसा ही कुछ होने जा रहा है और ऐसी हलचल अभी हाल ही में राजस्थान में भी देखने को मिल रही है.

गहलोत ने लगाये सरकार गिराने की कोशिश के आरोप, दो गिरफ्तारियां  भी हुई
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाये है कि विपक्ष के लोग उनकी सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे है और इसके लिए खरीद फरोख्त की कोशिशे हो रही है. इस मामले में एक नही बल्कि दो दो गिरफ्तारी भी हुई है. सूत्र बताते है कि बीजेपी के लोगो ने सचिन पायलट के खेमे के लोगो से संपर्क साधने की कोशिश की थी ताकि उनको तोड़कर के या फिर कुछ और करके बीजेपी की सरकार को कायम किया जा सके.

जिन दो लोगो को एसओजी ने गिरफ्तार किया है अभी उनसे पूछताछ की जा रही है. आरोप है कि नया मुख्यमंत्री बनाने की साजिश चल रही थी और कही न कही ये सीधे तौर पर अशोक गहलोत के लिए एक खतरा था जिसे वो भांप चुके है. इस मामले में गहलोत खुद मीडिया के सामने आये है और उन्होने ये बाते रखी है. अब बीजेपी पर आरोप तो लगे है मगर कब वो बाजी पलट दे और सत्ता में आ जाए ये कुछ भी कहा नही जा सकता है.

ऐसा होने के पीछे सबसे बड़ी चाबी कही न कही सचिन पायलट ही है जो ऐसे नेता रहे है जिन्होंने कही न कही अशोक गहलोत के खिलाफ ही अपनी छवि बनाई है. इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण उनका सीएम न बन पाना माना जाता रहा है.