विकास दुबे का सफाया हो गया, मगर फिर भी यूपी पुलिस ऐसे उसके सारे राज खोल देगी

445

उत्तर प्रदेश की पुलिस काफी समय से एक व्यक्ति को तलाश कर रही थी. आप जानते ही होंगे कि हम यहाँ पर विकास दुबे की बात कर रहे है जो लगभग एक हफ्ते से गायब था. उसने कई पुलिसकर्मियों की जान ली थी और अब जाकर के उसे उज्जैन में धरा गया फिर दुसरे शब्दों में कहे तो उसने आत्मसमर्पण कर दिया. फिर जब उसे यूपी ले जाया जा रहा था तब उसने भागने की कोशिश की और वही पर वो ऊपर भेज दिया गया. अब सबको लगा वो गया तो साथ में सारे राज ले गया लेकिन ऐसा नही है.

विकास दुबे की पत्नी जानती है कई राज, पुलिस ने की है घंटो तक पूछताछ
विकास दुबे के कामो में उसकी पत्नी रिचा दुबे वैसे तो सक्रिय रूप से सामने नही थी लेकिन फिर भी उसे काफी कुछ जानकारी थी. ऐसा कैसे कहा जा सकता है? दरअसल जब विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस पहुँची थी तब सीसीटीवी के जरिये उनको रिचा दुबे देख रही थी जिसका एक्सेस उसके फोन में था. यानी कही न कही वो विकास दुबे के इन कामो से जुडी हुई तो थी.

इसी कारण के चलते हुए पुलिस ने रिचा दुबे को हिरासत में लेकर के उससे कई घंटो तक पूछताछ की थी. अब शायद और भी पूछताछ हो सकती है और पता चल सकता है कि विकास दुबे को किन नेता अधिकारी आदि का सहयोग प्राप्त था. एक तो वो उसकी पत्नी थी और ऊपर से इस तरह से मददगार भी साबित हो रही थी तो साफ़ है कि कई बाते है जो एक बीवी होने के नाते रिचा दुबे भी जानती ही होगी और इसी मदद से पुलिस उन सिस्टम में बैठे लोगो तक भी पहुँच सकती है जो विकास दुबे के मददगार थे.

हालांकि ये सब करने में थोडा वक्त जरुर लग जायेगा क्योंकि इन केसेज में सबूत जुटाने पड़ते है और काफी पड़ताल करनी पडती है. मगर जो लोग विकास दुबे के मददगार थे उनकी पोल जल्द ही खुल जायेगी ऐसा माना जा रहा है.