पुलिस थाने में विकास दुबे से की गयी पूछताछ, किया बहुत बड़ा कबूलनामा

1099

पुलिस की काफी ज्यादा मेहनत मशक्कत के बाद में आखिरकार विकास दुबे को पकड़ ही लिया है और ये पकड़ पाना उतना भी ज्यादा आसान तो था नही, जगह जगह पर छापे हुए और कई जगहों पर पुलिस की गाड़ियां  घूमी लेकिन आखिरकार खुद विकास ने ही उज्जैन में सबके सामने आकर के समर्पण कर दिया. अब पुलिस के कब्जे में है जहाँ पर यूपी पुलिस भी पहुँच ही गयी है. उससे प्रारम्भिक पूछताछ तो पहले ही कर ली गयी है और उसने कई हैरान करने वाले कबूलनामे किये है.

हमने जो किया एन’काउंटर के डर से किया. थाने में मेरे कई मददगार
विकास दुबे से जो भी शुरूआती स्तर की पूछताछ की गयी है उसमे उसने कई सारे राज है जो उग’ल दिए है. दुबे ने कहा है कि चौबेपुर थाने के अलावा भी और कई थानों में उसके मददगार मौजूद थे. जब हमें पुलिस की खबर हुई तो मेने अपने साथियो को भाग जाने के लिए कहा था. मगर फिर एनकाउंटर के डर से हमने फा’यरिंग कर दी.

विकास दुबे ने ये भी कहा कि जो हुआ उसके बाद में सारे सबूत मिटाने के लिए हम तेल आदि लाये थे ताकि इनके श’रीर को खत्म कर दे. हमें ये खबर मिली थी कि पुलिस रात में आएगी मगर पुलिस सुबह की बजाय रात में ही आ गयी. ये सारी की सारी बाते विकास दुबे के द्वारा बताई गयी है और अभी तो उसने सिर्फ महज कुछ खुलासे ही किये है. फ़िलहाल कई सारी बाते है जो धीरे धीरे निकाली जायेगी और मामला काफी आगे तक जा सकता है.

माना जाता है कि विकास दुबे के तार काफी नेताओं से जुड़े थे तो अब वो उनके नाम भी बाहर ला सकता है और सबसे बड़ी बात ये है कि पुलिसकर्मी जो उसके साथ मिले थे उनकी पहचान करने में भी वही दुबे मददगार साबित होगा ऐसा माना जा रहा है. हालांकि अभी तो उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और फिर पूरा मामला साफ़ होगा.