अमित शाह ने तो चमत्कार ही कर दिया, देश भर के सब एक्सपर्ट तक हैरान

575

जब भी कोई बड़ा संकट आता है तो अमित शाह वो नाम है जो कही न कही अपनी कार्यकुशलता के लिए जाने जाते है और ये अपने आप में एक बड़ी बात कही जाती है. जिस तरह से चाहे तीन तलाक के बिल हो, अनुच्छेद 370 हटाना हो या कई बड़े राष्ट्रीय स्तर के काम हो आज की डेट में शाह ही उनको कर पाए है. अब बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले इस नेता ने फिर से सब को चौंका दिया है जब से उन्होंने दिल्ली को महामारी से मुक्त करने का काम सम्भाला है.

रिकवरी रेट अप्रत्याशित रूप से बढ़ी, जल्द स्वस्थ होने की ओर अग्रसर दिल्ली
अगर आप पिछले तीन महीने का रिकॉर्ड देखेंगे तो राजधानी में करोना बहुत ही तेजी के साथ में फैला था. रिकवरी रेट 35 प्रतिशत के आस पास ठहरता था और ये बहुत ही बुरी हालत थी. अरविन्द केजरीवाल इस हालत से इतने ज्यादा सहम गये थे कि उन्होंने तो बाहर के लोगो का इलाज करने से ही मना कर दिया. ऐसे में फिर कोर्ट ने हस्तक्षेप किया और केजरीवाल सरकार को फेल होते हुए देखकर के अमित शाह जो कि देश के गृह मंत्री है उन्होंने मोर्चा संभाल लिया.

तेजी से टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग और बड़ी संख्या में बेड्स उपलब्ध हो जाने के अलावा डॉक्टर्स और नर्सेज भी बड़ी संख्या में उपलब्ध करवा दिए गये और पूरा काम नेशनल लेवल के एक्सपर्ट्स से करवाया गया जिसके बाद में अभी यानी 9 जुलाई की अपडेट ये है कि आज दिल्ली में अगर 1 लाख 2 हजार पोजेटिव केस है तो 74 हजार से ज्यादा रिकवर हो चुके है. इस हिसाब से अगर हम देखे तो दिल्ली में रिकवरी रेट काफी तेजी से बढ़ रहा है.

अगर काम इसी गति से बढ़ता रहा तो माना जा रहा है अगले दो से तीन हफ्ते में ये चीज बिलकुल ही कण्ट्रोल में आ जायेगी और दिल्ली के लोग एक सामान्य जीवन जी सकेंगे. हाँ इसके लिए ये जरूरी है कि कोई बड़ी गलती न हो और कही किसी आयोजन या समारोह के कारण ये बड़ी मात्रा में न फ़ैल जाए.