शरद पवार हो गये मोदी के मुरीद, जमकर की तारीफ़

583

वैसे तो अगर पूरे भारत की राजनीति में देखे तो हर तरफ उनके विरोधी ही विरोधी नजर आते है और सबके सामने एक मोदी का फेस है जो उन पर भारी पड़ता है लेकिन वक्त वक्त पर पीएम कई ऐसे काम भी कर जाते है जिसके कारण विरोधियो को भी उनकी तारीफ़ करने पर मजबूर होना पड़ता है और ये बात सच है. अब हाल ही की बात कर लीजिये शरद पवार जो इन दिनों राजनीति में उनके घोर विरोधी रहे है वो भी खुदको उनकी तारीफ करने से नही रोक पाए है.

मोदी के लेह लद्दाख जाने की तारीफ़ की, कहा ऐसे वक्त में हौसला बढ़ाना चाहिए
अगर आपको मालूम हो तो हाल ही के दिनों में लेह में मौजूद पोस्ट पर पहुंचे थे और वहाँ पर उन्होंने सैनिको का हौसला बढ़ाया था ताकि चीन को कडा जवाब दिया जा सके. इस पर बाकी कई विरोधी पार्टी के लोग इसे ड्रामा और पता नही क्या क्या कह रहे थे? मगर जो एनसीपी के प्रमुख है यानि शरद पवार, उनके बोल इस मामले में थोड़े से अलग है.

शरद पवार का कहना है कि पीएम मोदी ने जो किया है अच्छा किया है. ऐसी स्थिति में देश के नेतृत्व को आगे जाकर के अपने जवानो का हौसला बढ़ाना चाहिए, जब 62 का युद्ध हुआ था तब नेहरु जी ने भी ऐसा ही किया था. आज प्रधानमंत्री मोदी ने भी वैसा ही किया है. ऐसी स्थिति में हौसला बढ़ाना ही चाहिए. ये बाते कहते हुए पवार ने न सिर्फ मोदी की सराहना की बल्कि उन्हें अपनी तरफ से एक तरह समर्थन इस मुद्दे पर तो दे ही दिया.

शरद पवार अक्सर पीएम मोदी की मौको मौको पर तारीफ़ कर चुके है और इसके पीछे का कारण यही है कि अगर कुछ अच्छा होता है तो वो उसकी गलत अतीके से आलोचना करना पसंद नही करते है और शायद यही कारण है कि वो महाराष्ट्र की राजनीति में इतने बड़े या फिर कहे आज की तारीख में सबसे और वरिष्ठ नेता बन चुके है.