गांधी परिवार के खिलाफ अमित शाह का बड़ा एक्शन, फंस गये राहुल और सोनिया

436

जब से मोदी और शाह सत्ता में आये है उसके बाद से ही गान्धी परिवार और कांग्रेस पार्टी को आये दिन काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड रहा है और ऐसा हो इसलिए हो रहा है क्योंकि कही न कही जब वो सत्ता में थे तब उनकी तरफ से कुछ ऐसी चीजे हुई है जो शायद नही करनी चाहिए थी. कुछ वक्त पहले चीनी पार्टी से कॉन्ट्रैक्ट सामने आये थे और अब उनके कुछ एक फंड आदि सब लोगो के सामने आ रहे है और ये सब संगठनों से जुड़े हुए है.

गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्ट के खिलाफ होगी जांच, फंड्स की भी पहचान होगी
गांधी परिवार से जुड़े हुए कुल तीन ट्रस्ट है जिन पर इन दिनों शक का दायरा पनप रहा है. ये तीन ट्रस्ट है राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चेरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट. अब सरकार को शक है कि इनमे जो फंडिंग है वो गलत तरीके से हुई है और पैसा सही नही है. अब इसी शक के आधार पर गृह मंत्रालय जो कि अमित शाह के अंडर आता है उसने एक कमिटी गठित की है जो इन ट्रस्ट्स की फंडिंग की जांच करेगा.

आपको बता दे बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि कांग्रेस पार्टी ने गलत तरीके से अपने ट्रस्ट्स में पैसा लिया है और इनका पिछले दशको का हिसाब क्या है? बहुत सी चीजे है जो इस कमिटी द्वारा होने वाली जांच में साफ़ होगी. हो सकता है इस जांच में गांधी परिवार के लोगो से भी पूछताछ हो, वो को ऑपरेट करेंगे या फिर नही ये तो बाद की देखने वाली ही बात होगी.

अब कांग्रेस की तरफ से सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया भी आने लग गयी है कि ये सब बदले के तहत किया जा रहा है और तमाम बाते हो रही है. ये सब बाते जाहिर तौर पर होनी भी है क्योंकि जिस तरह से अमित शाह ने जांचे बिठा दी है उसके बाद में परेशानी तो बड़ी आने वाली है.