अब भारत के साथ अमेरिका की सेना, अमेरिका के बयान से बढ़ी हलचल

345

आज एशिया के रीजन में काफी ज्यादा अस्थिरता बनी हुई है और ये बात हम सब लोग काफी अच्छे तरीके से देख रहे है और जान भी रहे है. ऐसे वक्त में लोगो का चिंतित होना भी लाजमी सी बात है. लद्दाख में किस तरह से भारत के खिलाफ चीन घुसने का प्रयास कर रहा था और ये मामला इंटरनेशनल लेवल पर चला गया. अब भारत के सामने चीन काफी नरम पद गया है मगर इसी बीच ट्रम्प के एक और बयान ने हलचल बढ़ा दी है और काफी जोर के तरीके से बढ़ी है.

वाइट हाउस के अधिकारी ने कहा, चीन के साथ संघर्ष में हमारी सेना भारत के साथ
डोनाल्ड ट्रम्प वैसे भी काफी ज्यादा चीन से नाराज है और उनकी नाराजगी को कई सारे लोग है वाजिब मानते है. इसी बीच ट्रम्प के ही यानी वाइट हाउस के एक अधिकारी ने खुले तौर पर भारत का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर भारत और चीन के बीच में कही पर भी कोई भी किसी प्रकार का संघर्ष होता है तो फिर ऐसी स्थिति में अमेरिका की सेना भारत के साथ में मजबूती के साथ में खड़ी रहेगी.

ये बयान अमेरिका की तरफ से तब दिया गया है जब उसने अपने कई बड़ी फोर्सेज को एशिया में भेजने का फैसला किया है. यही नही अमेरिका ने अपने दो के करीब युद्धपोत भी साउथ चाइना सी में भेज दिए है. इस पर भी अमेरिकी अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ऐसा करने का उद्धेश्य सिर्फ दुनिया को ये बताना है कि आज भी हमारे पास में दुनिया का सबसे बेहतर और उत्कृष्ट बल है जिसके सामने दुश्मन नही टिक सकता है.

अमेरिका ने जिस तरह का बयान इन दिनों में चीन पर दिया है और लगातार दबाव बनाया कही न कही वो भी एक कारक रहा है कि आज चीन ताइवान, जापान और भारत तीनो से दूर भाग रहा है जिनको वो परेशान करने में कोई भी कसार नही छोड़ रहा था.