नेपाल में नया ड्रामा शुरू, पीएम कुर्सी बचाने के लिये सेना की शरण में जा सकते है ओली

360

इन दिनों में नेपाल में हालात बड़े ही खराब हो रखे है। या फिर यूँ कहे नेपाल की राजनीतिक पैठ ही धूमिल हुई जा रही है। काठमांडू में हर तरफ बस बैठक ही बैठक का दौर जारी है और इसके पीछे का कारण ये है कि वहाँ के वर्तमान प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अभी अपनी ही पार्टी का समर्थन लगभग खो चुके है और कई बड़ी संख्या में नेता उनका विरोध कर रहे है. अब उनको हटाने के इरादे से प्रचंड खेमे के नेता कई बार मीटिंग बुलवा चुके है लेकिन बार बार ये रद्द हो रही है और सोमवार को बड़ा ऐलान होना था उससे पहले एक और घटना हो गयी है.

केपी ओली ने की सेना जनरल से मीटिंग, विरोधी लगा रहे सैन्य जोर इस्तेमाल करने की आशंका का आरोप
जब केपी ओली शर्मा पर लगातार ये दबाव बन रहा है कि वो पीएम पद छोड़ दे क्योंकि उनकी नीतियां सही नही है तब ऐसे वक्त में सोमवार जब उन पर फैसला होना है उससे ठीक पहले केपी शर्मा ओली ने नेपाल के सेना जनरल चन्द्र थापा से एक निजी मुलाक़ात की है और इसमें क्या बाते हुई है कोई नही जनता है.

लेकिन दुसरे बड़े नेता प्रचंड का कहना है कि केपी ओली शर्मा अफगान और बांग्लादेश की तरह नेपाल में भी सत्ता के ऊपर सेना की मदद से बने रहना चाहते है लेकिन यहाँ पर ये सब चीजे कामयाब नही हो पायेगी. सुर्खियाँ कहती है कि अगर ओली ने अपनी गलत ताकतों को गलत तरीके से उपयोग में लिया तो वो प्रचंड जैसे नेताओं को जेल में भी भेज सकते है जो उनका इस्तीफा लेने पर अड़ गये है.

ऐसे में नेपाल की राजनीति काठमांडू में लगातार ड्रामे पर ड्रामा देखने को मिल रहा है और अब इसका परिणाम अंत में क्या निकलेगा? ये बात कोई भी नही जानता है लेकिन इतना सब लोग जान गये है कि ये जो भी हो रहा है वो ठीक नही हो रहा है.