15 अगस्त को मोदी कर सकते है बहुत बड़ा ऐलान

552

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर के इन दिनों कई सारी खबरे है जो चल रही है और उसके पीछे का कारण है देश जो अभी महामारी चल रही है. एक लम्बे वक्त तक मोदी सरकार ने पूरी कोशिश की है कि लॉकडाउन जैसी चीजो से इसको रोक लिया जाए और ये हकीकत वाली बात है कि सरकार इसे रोक पाने में कामयाब हुई है इस बात में कोई शक नही है. मगर अब बात हो रही है अगले महीने की जिसकी बात किसी और ने नही बल्कि विपक्ष छेड़ रहा है.

सीताराम येचुरी ने जताई आशंका, मोदी 15 अगस्त पर करेंगे टीके का ऐलान
आपको मालूम तो होगा कि आज देश में करोना फ़ैल रखा है और इससे निपटने के लिए कुल दो ऐसे टीके है जो मानव परीक्षण के चरण में पहुँच चुके है इनमे से पहला है भारत बायोटेक का और दूसरा है जायडस केदिला का. अब हाल ही में आईसीएमआर की तरफ से ये कहा गया है कि 15 अगस्त तक ये मानव परीक्षण पूरा कर ले. अगर मानव परीक्षण पूरा हो जाता है तो इसका मतलब ये साफ़ है कि अब ये इंसानों को लग सकता है. मगर सवाल ये है की इतनी कम अवधि में ये सब होगा कैसे?

अब इसी बीच में आते है सीताराम येचुरी जो कहते है कि सब नियमो में अनदेखी की जा रही है और जल्दी जल्दी काम किया जा रहा ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त पर इसका ऐलान कर सके. अब येचूरी ये किस आधार पर कह रहे है और अगर वाकई में उनकी बात में सच है तो इससे कई लोग तो खुश ही है कि ऐसा होता है तो देश को इस 15 अगस्त से एक और दूसरी आजादी मिल जाएगी जिसकी उम्मीद सब लोग कर रहे है.

खैर मोदी का इरादा क्या करने का है ये तो वो ही बताएगे लेकिन इतना साफ़ है कि विपक्ष के लोगो को अब से ही कुछ भनक लग चुकी है जिसके कारण वो अब से ही बोलने लग गये है.