विकास दुबे केस में योगी आदित्यनाथ ने लिया बहुत बड़ा फैसला

4430

उत्तर प्रदेश पहले ही इन दिनों काफी अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है और ये चीज तो हम लोग भी देख ही रहे है लेकिन हाल ही में कानपुर में जो हुआ है उसने तो सब लोगो को हिला ही डाला. एक शाति’र बदमाश जिस पर कई गंभी’र आरोप है उस विकास दुबे को पकड़ने के लिये यूपी पुलिस के जवान गये थे जहाँ पर उन पर गो’ली चली हुई और ऊसमे कई जवान वीरगति को प्राप्त हुए है जबकि कई अभी भी अस्पताल में भर्ती है. जिसके बाद में खुद सीएम योगी कानपुर पहुंचे है और शहीदों को श्रद्धांजली दी है.

परिवारजनों को सरकारी नौकरी और एक करोड़ की मदद, पुलिस अधिकारी काम होने तक कानपुर में ही रहेंगे
योगी आदित्यनाथ ने आज ये पूरा केस होने के बाद में दो बड़े ऐलान किए है. पहला तो ये कि जो पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए है उनके घर वालो को एक सरकारी नौकरी और कुल एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी ताकि वो अपना आगे का जीवन का निर्वहन कर सके और उनको कम से कम जीवन को जीने में तकलीफ न देखनी पड़े.

वही एक और फैसला योगी जी ने किया है पुलिस अधिकारियो से जुड़ा हुआ. उन्होंने आदेश दिया है कि ये विकास दुबे और जो भी बदमाश है इनको पकड़ो, गिर’फ्त में लो या ख’त्म करो लेकिन ये करने तक सब अधिकारियों को कानपूर में ही डेरा डालना होगा. ये काम होने तक सब लोग वही पर ही रहे और इस बदमाश से यूपी को मुक्ति दिलवाए. इसी के साथ में आस पास के इलाके सील कर लिए गये है. गाडियों की भी सघन चेकिंग हो रही है ताकि कही वो भाग न जाए.

पुलिस ने भी रिपोर्ट की माने तो  उससे जुड़े तीन लोगो को निपटा दिया है और अभी उसकी तलाश जारी है जो भी जल्द ही पूरी कर ही ली जाएगी. हाँ इसमें कुछ वक्त जरूर लग सकता है क्योंकि कानपुर काफी सघन आबादी वाला क्षेत्र है.