बिग ब्रेकिंग: चीन बॉर्डर पर पहुंचे मोदी, मामला गरमाया

129

इन दिनों पाक थोडा पीछे दुबककर के बैठा हुआ है लेकिन कोई और है जो बहुत ही ज्यादा अकड दिखा रहा है और वो है चीन जिसने जो किया है वो सबको नजर भी आ रहा है. चीन ने लगातार कोशिसे की है कि वो लद्दाख के हिस्से पर कब्जा करे और उसे अपना बना ले लेकिन ऐसा अब तक हो नही पाया है और इसी बीच नरेंद्र मोदी के बड़े कदम ने चीन का दिमाग ही हिलाकर के रख दिया है. पूरा मैटर क्या है चलो हम आपको अच्छे तरीके से बता देते है.

बॉर्डर से कुछ दूरी पर मौजूद मोदी, लेह में ले रहे जायजा
प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह अचानक से ही लद्दाख के लेह में पहुँच गये. ये चीन के बॉर्डर से कुछ ख़ास दूरी पर बनी हुई पोस्ट है जहाँ पर पीएम मोदी पहुंचे. इस दौरान ऊन्होने वहाँ पर मौजूद सैनिको का जायजा लिया. भारत किस स्थिति में है और अभी वहाँ पर पोजीसन क्या बन रखी है ये सब के बारे में भी काफी अच्छे तरीके से जानकारी ली. इसी के कारण सब लोग इस दौरे को लेकर के काफी ज्यादा उत्साहित है.

कहा जा रहा है कि पीएम मोदी वहां लेह में मौजूद अस्पताल में भी गये थे और वहाँ पर मौजूद सैनिको का हालचाल लिया है. अब इस दौरे के सियासी मायने अपने आप में बहुत ही ज्यादा है क्योंकि अगर देश का प्रधानमंत्री खुद ही बॉर्डर पर जाकर के किसी जमीन पर खड़ा हो जाता है तो इसका मतलब साफ़ है कि वो विरोधी पक्ष को पीछे हटने के लिए कह रहा है और अब इस चीज के बाद में तो जाहिर तौर पर चीन पीछे हट ही जाएगा इस बात में कोई शक नही है.

हालांकि चीन इस पर किस तरह से प्रतिक्रीया देता है ये तो देखने वाली बात ही होगी. ये ग्लोबल टाइम्स अपनी रिपोर्ट में बता ही देगा और इससे चीन भी चुप तो बैठने वाला नही है ये बात भारत को मानकर के चलनी होगी.