बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अब कांग्रेस को सिन्धिया ने दिया एक और दूसरा बड़ा झटका

249

ज्योतिरादिय सिंधिया वो नाम है जिसने मध्य प्रदेश की राजनीति के सारे के सारे पन्ने ही पलट कर के रख दिए है और जो भूचाल उन्होंने कांग्रेस पार्टी को दिया है वो अपने आप में एक तरह से ऐतिहासिक बन गया है. आपको मालूम तो होगा ही कि सिंधिया अब बीजेपी के सदस्य होने के साथ ही साथ में राज्यसभा के सांसद भी है. अब बीजेपी से उनको काफी कुछ मिला है तो शिवराज को सरकार देने के अलावा और भी काफी कुछ देना बनता है, जो वो देने भी जा रहे है.

एक बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता बीजेपी में होंगे शामिल, उपचुनाव में बीजेपी को जिताने पर जोर
ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य सभा सांसद बनने के बाद अब खुलकर के फिर से भोपाल की राजनीति में नजर आने वाले है. अब वो एक्टिव होकर के एक बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेताओं को भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाने वाले है, सबसे बड़ी बात ये है कि ये अधिकतर नेता उन क्षेत्रो से है जहाँ पर जल्द ही मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने वाले है. यानी आप समझ सकते है कि कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी ही खोखली करने की तैयारी हो रही है.

एक बड़ी संख्या में इन नेताओं को शामिल करवाकर के बीजेपी को मध्य प्रदेश में अभेद और अजय बना दिया जाएगा जिसके बाद में एक बात तो साफ़ कही ही जा सकती है कि कमलनाथ की कमर तो सिंधिया लगभग तोड़ने में लग ही चुके है और वो अब इसमें कितने आगे तक चले जाते है ये बात देखने वाली ही होगी. हालांकि इसमें बीजेपी की मोनोपोली पूरे राज्य में होते हुए भी नजर आ रही है जो सारा राजनैतिक बैलेंस बिगाड़ देगी.

सिंधिया ने तो कमलनाथ को आड़े हाथो लेते हुए ये बयान तक दिया है कि वो सारी वादाखिलाफी को याद रखे हुए है और आगे चलकर वक्त आने पर उसके बारे में बोलेंगे भी, कुल मिलाकर के कमलनाथ को काफी कुछ सुनना जरुर पड़ेगा.