महाराष्ट्र में बाजी पलटने के लिए फडनवीस ने चला नया दांव, उद्धव ठाकरे घबराये

771

महाराष्ट्र में अब इस साल में जो राजनीति चली है वो पहले की तुलना में बहुत ही ज्यादा अलग है और ये बात हम सब लोग अच्छे तरीके से जानते है. किस तरह से शिवसेना ने ऐन मौके पर बीजेपी का साथ छोड़ दिया और फिर कान्ग्रेस के साथ जा मिली. इतना सब कुछ होने के बाद में अब बीजेपी महाराष्ट्र में चुप तो बैठने वाली नही है और देवेन्द्र फडनवीस के हाल ही के बड़े कदम के बाद में ये बात अच्छी तरह से साफ़ भी हो गयी है.

कोंकण वोट बैंक पर फोकस, प्राइवेट टीम बनाकर शिवसेना के वोट बैंक में सेंधमारी
देवेन्द्र फडनवीस की लीडरशिप में लगातार कई वर्चुअल रैली वगेरह तो हो ही रही है और लोगो से संपर्क भी साधा जा रहा है इसी बीच फडनवीस शिवसेना के काफी अच्छे खासे वोटबैंक पर नजर डाल चुके है. हम बात कर रहे है कोंकण की जिसके लिए उन्होंने अपने वरिष्ठ नेताओ को अभी के लिए साइड लाइन कर के एक नयी और फ्रेश टीम तैयार की है जिसका काम ही इस वोट बैंक को अपने पाले में लाना होगा.

अब इस टीम में कौन कौन है? ये बाते भी सामने आयी है. यहाँ पर प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड और निरंजन डावखरे को शामिल किया गया और इनकी अच्छी खासी पकड़ भी है. इसके अलावा नारायण राने और उनके बेटे को भी ख़ास महत्त्व दिया जा रहा है. इनका काम बस एक ही होगा कि वो लोगो से संपर्क कर करके शिवसेना का जो किला कहा जाता है यानी कोंकण उसको ध्वस्त करे और वहां पर कमल का परचम लहरा दे.

बीजेपी के इन कदमो के बाद में शिवसेना काफी घबराहट में नजर आ रही है और लगातार अब वो भी इसके प्रतिरोध के लिए अन्दर ही अन्दर प्रयास कर रही है. यानी अभी चुनाव में चाहे देरी हो लेकिन अभी से अगली बार की पारी के लिए उठापटक शुरू हो गयी है और परिणाम की आशंकाए लोगो ने लगानी शुरू कर दी है.