अमित शाह के दिल्ली में मोर्चा संभालते ही दिल्ली से आयी बड़ी खबर

435

हम सब लोगो ने देखा है कि बीते वक्त में दिल्ली का हाल कैसा हो गया था? सब लोग एक लम्बे वक्त तक परेशान रहे और ये परेशानी कही न कही दिन ब दिन बढ़ी ही है. देश के टॉप उन स्टेट्स में दिल्ली आ गया जहाँ पर तेजी के साथ में ये संक्रमण फैला और दिल्ली सरकार इसको रोक पाने में लगभग नाकाम ही साबित हुई. न तो वो दिल्ली वालो को पर्याप्त टेस्ट उपलब्ध करवा पा रही थी और न ही बेड्स दे पा रही थी जिसके बाद में मोर्चा अमित शाह ने संभाला और हालात ठीक होने लग गये है.

दिल्ली में घट रही टेस्ट की तुलना में संक्रमितो की संख्या, केजरीवाल ने भी माना
जब से अमित शाह ने केंद्र की तरफ से दिल्ली की हालत सुधारने पर काम शुरू किया गया उसके बाद से ही राज्य की हालत सुधरती चली जा रही है और इसकी जानकारी खुद सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दी है. केजरीवाल ने बताया है कि पहले जब हम एक हजार लोगो का टेस्ट करते थे तो उनमे से कुल 31 लोग पोजेटिव निकलते थे और अब जब हम लोग टेस्ट करते है तो हजार लोगो में से सिर्फ 13 लोग ही निकलते है. अगर इसी अनुपात में ये काम चलेगा तो आने वाले वक्त में जल्द ही इसे शून्य करने में भी कामयाबी मिलेगी.

एक और अच्छी खबर ये भी है कि अब मरीजो की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन अस्पताल में खाली बेड्स में भी इजाफा हो रहा है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि केंद्र ने पूरा जोर लगाकर के कुछ ही दिनों में राज्य में हजारो बेड्स उपलब्ध करवा दिए और ये अपने आप में एक गजब का ऐतिहासिक कदम था जिसे अमित शाह ने लीड किया.

अगर ये स्थिति रहती है तो दिल्ली में करोना का ग्राफ जल्द से जल्द नीचे भी जा सकता है. हाँ ये जरूरी है कि केजरीवाल अभी जिस तरह से अमित शाह के साथ मिलकर के काम कर रहे है आगे भी वैसे ही करे तो ही ये संभव हो सकेगा.