अजीत डोभाल ने 7 साल पहले ही सरकार को दे दी थी चीन के बारे में ये चेतावनी

570

आज हिन्दुस्तान कही न कही एक अलग मुकाम पर है जहाँ पर भारत की प्रतिष्ठा दिन ब दिन बढती जा रही है लेकिन ये चीजे कुछ पड़ोस के लोगो को हजम नही हो रही है और इसी कारण से कभी एक तरफ से पाक बदमाशी करता है तो कभी दूसरी तरफ से चीन अपनी सेना भेजता है, कभी जासूसी करवाता है. इस बारे में लोगो को अब पता चल रहा है लेकिन ये सब चीजे अजीत डोभाल ने कई सालो पहले ही बता दी थी जो आपको आज मालूम चल रही है.

डोभाल ने 2013 में कर दिया था आगाह, चीन पाक के साथ मिल कर रहा है भारत की जासूसी
अजीत डोभाल ने मोदी सरकार के आने से पहले ही बता दिया था कि चीन के जासूस भारत समेत दुनिया भर में किस तरह से फैले हुए है और लगातार डाटा इकठ्ठा कर रहे है, जासूसी कर रहे है. अजीत डोभाल ने इस पर एक पूरा लेख लिखा था जो कि आज भी मौजूद था है और आज वो खुलकर के पूरी तरह से लोगो के बीच में सिद्ध हो चुका है. चीन जासूसी कर रहा है डाटा जमा कर रहा है और पाक की मदद भी कर रह है.

डोभाल का दावा है कि जब से दलाई लामा को भारत ने अपने यहाँ पर जब से शरण दी उसके बाद से चीन ने यहाँ पर अधिक सक्रियता दिखाई क्योंकि दलाई लामा वो नाम है जो चीन को तिब्बत से बाहर निकाल सकता है और कही न कही इसी कारण से ही भारत को भी अब दिक्कत आ रही है. हालांकि चीन और पाक मिलकर के कितनी ही कोशिशे कर ले लेकिन वो उस हद तक कामयाब नही हो पा रहे है जैसा उन्होंने सोचा था.

अब एक बात ये भी है कि ऐसी स्थिति में लोग भी सोचते है कि अगर डोभाल ने ये सब पहले ही बता दिया था तो पहले ही सीरियस ले लेना चाहिए था. खैर अब अगर मालूम चल गया है तो बेहतर है कि चीन को कम्पनियों के माध्यम से भी डाटा इकठ्ठा न करने दिया जाए.