नेपाल के पीएम की कुर्सी खतरे में, तो भारत पर लगा दिया ये आरोप

134

इस पूरे वर्ष में जब से शुरुआत हुई है तब से ही भारत और नेपाल के सम्बन्ध कुछ ख़ास अच्छे नही रहे है और लगातार इसे बिगाड़ने का श्रेय लिए जा रहे है केपी शर्मा ओली जो कि नेपाल के वर्तमान प्रधानमंत्री है. उन्होंने भारत के इलाको को न सिर्फ अपना बताया बल्कि भारत के साथ में सीमा पर भी तनाव पैदा किया और कई बार ऐसा लगा मानो वो चीन के आदमी की तरह काम कर रहे है और इसी कारण उनकी ही अपनी पार्टी के लोगो को वो विश्वसनीय नही लग रहे जिसके चलते उनके इस्तीफे की मांग तेज हो चली है.

भारत पर सरकार गिराने का आरोप, दूतावास की सक्रियता पर सवाल
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली शर्मा एक प्रोग्राम में बोल रहे थे जिसमे उन्होंने भारत पर आरोप लगाया है कि वो हमारी सरकार गिराने का प्रयास कर रहे है. ओली ने कहा कि दिल्ली की मीडिया में होने वाली बहस, भारतीय दूतावास की बढ़ रही सक्रियता और होटल्स में हो रही गतिविधियों से साफ़ तौर पर मालूम चलता है कि भारतीय ख़ुफ़िया तंत्र अब हमारी सरकार को गिराने में लगा हुआ है.

ओली कहते है कि ये सब तब शुरू हुआ जब हमने भारत के दावे वाली जमीन को नेपाल के नक़्शे में दिखा दिया. किसी ने सोचा नही था की नेपाल के प्रधानमंत्री को इस बात के लिए पीएम पद से हटाया जाएगा. इसके बाद में वो नेपाल की पॉवर को दिखाते हुए ये भी कहते है कि हम लोग इतने भी कमजोर नही है. ये नेपाल का भारत के खिलाफ दिया गया अब तक का सबसे विरोधी बयान है जिसकी उनके ही पार्टी के लोग काफी ज्यादा भर्त्सना कर रहे है और उनसे कह रहे है कि उनको ऐसा नही कहना चाहिए था.

खैर अब जब वो ये सब कह चुके है तो जाहिर तौर पर इसका कुछ न कुछ रिएक्शन तो जरुर आएगा ही आयेगा. भारत इस पर क्या करता है और किस तरह से नेपाल को हेंडल करता है ये तो वक्त ही बतायेगा.