पहली बार मोदी ने दी जिनपिंग को डायरेक्ट चेतावनी, बहुत बड़ा बयान

1125

हम सब लोग जानते है कि पिछले कुछ वक्त में भारत के रिश्ते चीन के साथ मे कुछ अच्छे नही रहे है। लगातार हालत बिगड़ी ही है औऱ ऐसा इसलिये है क्योंकि चीन लगातार भारत के हिस्से पर कब्जा करने के प्रयास में था जिसको नाकाम कर दिया गया जिसके बाद में गलवान में संघर्ष हुआ और अब भी बॉर्डर पर लगातार तनाव बना हुआ है। आपने अगर सुना हो तो भारत ने अपना डिफेंस सिस्टम और फोर्सेज भी लद्दाख बोर्डर पर तेजी से मूव करी है, इसी बीच पीएम मोदी का बयान काफी कुछ है जो साफ कर दे रहा है।

हम दोस्ती निभाना भी जानते है और आंख में आंख डालकर जवाब देना भी अच्छे से जानते है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात की है और बातचीत के दौरान उन्होंने सीधे तौर पर चीन को टारगेट पर लिया और भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर बातचीत की। मोदी चेतावनी भरे लहजे में कहते है कि जिन लोगो ने लद्दाख की भारत भूमि पर जिन लोगो ने अपनी नजर डाली उनको करारा जवाब मिला है। पड़ोसी ये बात जान ले कि अगर भारत दोस्ती निभाना जानता है तो आंखों में आंख डालके जवाब देना भी बहुत अच्छे तरीके से जानता है।

पीएम मोदी ने इसके बादमे अपने सैनिकों का बखान करते हुए कहा कि हमारे सैनिकों ने अब जता दिया है वो भारत देश पर आंच तक न आने देंगे। मोदी इतिहास का उदाहरण देते हुए कहते है कि पहले भी भारत ने कईयो ने हमला किया लेकिन भारत हर बार पहले से अधिक मजबूत बनकर के उभरा है। इसे देखकर के पता चलता है कि हिंदुस्तान किस हद तक मजबूत होकर के सामने आया है।

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डायरेक्ट इस तरह से किसी को भी चेतावनी देना अवॉयड करते थे औऱ उनकी कोशिश रहती थी कि सबसे दोस्ती ही रखी जाए लेकिन बदलते वक्त के सख्त होना भी जरूरी हो गया है।