सोनिया गांधी के सबसे ख़ास आदमी के घर पहुंची ईडी की टीम, पूछताछ जारी

452

इन दिनों कांग्रेस पार्टी अपने कई कारनामो के चलते हुए फंसते हुए नजर आ रही है और कही न कही ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जिस तरह के हालात बने है सच तो सामने आना ही है अब वो चाहे राजीव गांधी फाउंडेशन से जुडा उया सच हो या फिर कोई और हो. बात अपने आप में ठीक भी है और इसी बीच खबरो में आ गये है अहमद पटेल. जी हाँ वही अहमद पटेल जिनकी मनमोहन सरकार में बहुत ही ज्यादा चला करती थी क्योंकि वो सोनिया मैडम के ख़ास आदमी थे.

अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम, संदेसारा ग्रुप मामले में पूछताछ
सबसे पहले तो ये जान लीजिये कि असल में मामला क्या है? ये एक काफी बड़ा बिजनेस ग्रुप है जिसका नाम है संदेसारा ग्रुप और इसने पिछले कुछ वक्त में काफी बड़ा मामला खड़ा कर दिया है. रिपोर्ट्स की माने तो ये केस नीरव मोदी से भी बड़ा है जिसमे बैंको को चूना लगाया गया है. संदेसारा ग्रुप की कम्पनी पर 14500 करोड़ रूपये के फ्रॉड करने का आरोप लगा है. इसके प्रमोटर देश छोड़कर के भाग गये है और सरकार इनको भगौड़ा तक घोषित कर चुकी है.

अब इस मामले में अहमद पटेल और उनसे जुड़े लोगो का नाम भी आ रहा है. अहमद पटेल के दामाद से कुछ वक्त पहले ही पूछताछ हुई थी और उनके बटे फैजल पटेल पर पैसे से भरा बैग पहुंचाने का आरोप लगा है. अब अहमद पटेल की इस पूरे मामले में क्या भूमिका है और उनके बयान के जरिये क्या कुछ बाहर आयेगा या फिर खुद पटेल ही फसेंगे ये तो आने वाले वक्त में ही पता चल सकता है. मगर एक बात पूरी तरह से साफ़ है कि कही न कही ये चीज काफी बड़े लेवल पर जा चुकी है.

अब तक नीरव मोदी जैसे केसेज तो इसके सामने काफी छोटे है. फर्क बस इतना है कि इस फ्रॉड को मीडिया में अब तक पोलिटिकल कनेक्शन साफ़ न हो पाने की वजह से हाईलाइट नही किया गया था.