गांधी परिवार को मिलता है चीन से पैसा, बड़ा खुलासा

367

जब से भारत और चीन के बीच मे तनाव हुआ है तब से ही कई सारी बाते है जो धीरे धीरे खुलकर के सामने आ रही है और ये कही न कही चिंता सही भी है। अब भारत की सेना और सरकारे इस बात को अच्छे तरीके से समझ रही है कि चीन से किसी भी फॉर्मेट में यहाँ पर पैसा आना सुरक्षित नही है। मगर फिर कांग्रेस के कई ऐसे गठजोड़ है जो चीन और चीन की पार्टी से सामने आ रहे है जो काफी हैरान करने वाले है।

पहले सामने आया पीएलए और कांग्रेस का एमओयू, अब राजीव गांधी फाउंडेशन में चीन का डोनेशन

कुछ दिन पहले ही एक एमओयू सामने आया था जिसमे पता चला कि कांग्रेस पार्टी और चीन की पार्टी के बीच मे सन 2008 में एक एमओयू साइन हुआ था जिसमे दोनो ने आपस मे सहयोग करने और जानकारी साझा करने जैसे दस्तावेज साइन किये थे। अब ये क्या कम था कि गांधी परिवार के फाउंडेशन में भी चीन का पैसा होने की खबरे आ रही है। इस बारे में किसी और ने नही बल्कि देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुलासा किया है।

वो बताते है कि राजीव गांधी फाउंडेशन जिसकी अध्यक्षा सोनिया गांधी है उसी को चीन की एम्बेसी के द्वारा 90 लाख रूपये का डोनेशन दिया गया था। क्या भारत मे उद्योगपति आदि कम पड़ गए थे क्या कि गांधी परिवार को इस फाउंडेशन के लिए चीन से पैसा लेना पड़ा? ये अपने आप मे काफी ज्यादा हैरान कर देने वाला है कि कांग्रेस जो देश की सबसे पुरानी राष्ट्रीय पार्टी है उसे एक तरह से शत्रु देश से अपने लिये पैसा ले रही है।

यही नही आरोप तो ये भी लगे है कि राजीव गांधी फाउंडेशन में प्रधानमंत्री रिलीफ फंड से भी पैसा डोनेट किया जाता था और दोनो ही की अध्यक्ष सोनिया गांधी थी। यानी सरकारी पैसा अपने निजी फाउंडेशन में इस तरह से भेजा जा रहा था।