बड़ी खबर: नीतीश ने दिया लालू को बड़ा झटका, आरजेडी हुई पूरी तितर बितर

642

वैसे आम तौर पर आप देखते होंगे कि किस तरह से नेता और विधायक अदि बीजेपी में शामिल होते है लेकिन शायद यही गुर अब उनके साथ में रहते रहते नीतीश कुमार भी सीख गये है क्योंकि हाल ही में एक ऐसी खबर आई है जो बिहार की राजनीति को पूरी तरह से हिला देने वाली है. आपको मालूम तो होगा ही कि राजद बिहार की राजनीति में बहुत ही बुरी तरह से धकेली जा चुकी है. अब लगता है उनके पास में जो बचा कूचा है वो भी नीतीश कुमार छीने लेंगे.

आठ में से 5 विधान परिषद् सदस्यों ने पार्टी छोड़ी, रघुवंश प्रसाद ने भी दिया इस्तीफ़ा
लालू प्रसाद यादव की सींची हुई पार्टी आरजेडी में अबतक सिर्फ 8 विधायक ही थे जिनमे से 5 विधायको ने ये निर्णय लिया है कि वो पार्टी छोड़ रहे है और पार्टी छोड़कर के वो नीतीश कुमार की पार्टी यानी जदयू में शामिल हो गये है. यही नही रघुवंश प्रसाद जो उप अध्यक्ष पद पर थे उन्होंने भी पार्टी को छोड़ दिया है. कहा जा रहा है कि ये सब लोग तेजस्वी यादव के नेतृत्व से बहुत ही ज्यादा असंतुष्ट थे जिसके कहते ये फैसला लिया गया.

अब इन पांच लोगो के जाने के बाद में राबड़ी देवी और उनके दो और लोग है जो पार्टी में रह गये है और यही अब विधान परिषद् के सदस्य है. कुल मिलाकर के आप इतना कह सकते है कि चीजे राजद के बिलकुल उलट हो चुकी है और उनके पास में अब अपने ही नेता नही है जो उनके साथ में है. कई जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ता तो पहले ही उनको छोड़कर के जा चुके है, ऊपर से पहले जैसी फंडिंग भी पार्टी के लिए नही रही है क्योंकि लालू प्रसाद जेल के चक्करों में लगे हुए है.

ऐसे में अगले चुनाव में एक्सपर्ट्स तो यही कह रहे है कि तेजस्वी की लीडरशिप में पार्टी का बंटाधार होना लगभग लगभग तय ही है. हाँ कोई और करामात हो जाए और वो अपनी सीट बचाने में ही कामयाब हो जाए तो भी बड़ी बात होगी.