चीन की खबर सुनकर खुश हो रहे थे कुछ लोग, उस पर उमर अब्दुल्ला ने दिया ये बयान

1623

अब हाल ही में चीन ने लगातार और बार बार कश्मीर में घुसने की कोशिश की है जिसे लेकर के कई लोग परेशान हुए है, सरकार उलझन में फंसी है और साथ ही साथ में जवानो ने तो अपनी जान तक गवाई है जो अपने आप में कही न कही बताता है कि ये चीज काफी संवेदनशील है. अब ये सब देखकर के कुछ लोग है जो काफी खुश महसूस कर रहे थे कि चीन आ रहा है, उसने ये कर दिया उसने वो वो कर दिया. कई लोग है जो भारत विरोधी बाते करने में प्रसन्नता लाते है. ये हम नही बल्कि कश्मीर का एक जाना माना नेता कह रहा है.

उमर अब्दुल्ला ने कहा, खुश होने वालो ऊइगरो की हालत देख लो
उमर अब्दुल्ला जो कि जम्मू कश्मीर के काफी बड़े नेता है उन्होंने कुछ लोगो को लताड़ लगाते हुए कहा कि ‘जो लोग चीन से खुश हो रहे है उसकी तारीफ़ कर रहे है वो ज़रा एक बार वहाँ चीन ने उईगर मुस्लिमो के साथ में क्या किया है इसके बारे में भी पता कर ले.’ ये बात उमर ने कही है और वो ऐसा कुछ कहते है तो इस पर यकीन कर पाना थोडा सा मुश्किल जरूर हो जाता है.

अब अगर आप उइगरो के बारे में नही जानते है तो आपको बता दे ये चीन में रहते है जहां पर इनको इनके धर्म की वजह से परेशान किया जाता है. इनको ऐसे केम्पो में डाल दिया जाता है जहाँ पर मनुष्यों का रहना ही संभव न हो. यही नही इनके ऊपर कई तरह की पाबंदियां भी लगाई जाती है जो कही न कही उनसे उनके मानवाधिकार तक छीन लेता है.

बस इसी बात को लेकर के अक्सर ही बाते होती रहती है और अब इसी कारण से कही न कही लोग भी थोड़े से जागरूक हुए है चाहे वो किसी भी धर्म से हो या फिर पार्टी से हो लेकिन बात अगर चीन की आती है तो फिर सब लोग एक हो ही जाते है.