अन्दर ही अन्दर कुछ बड़ा चल रहा है, मोदी सरकार ने लिया सेना से जुड़ा ये इमरजेंसी फैसला

1513

हम लोग देख रहे है कि इन दिनों में भारत को दो दो मोर्चो पर लोहा लेना पड़ रहा है. एक तरफ तो चीन भारत के खिलाफ अपनी साजिशे रच रहा है और पाकिस्तान का तो रोज का जो करना होता है वो है ही. अब ऐसे वक्त में मोदी सरकार लगातार ये प्रयास कर रही है कि टकराव को टाला जाए लेकिन हाल ही में एक ऐसा फैसला सामने आया है जिसके बाद में काफी कुछ बड़े लेवल पर बदलते हुए नजर आ रहा है.

मोदी सरकार ने 500 करोड़ के आपात फंड को दी मंजूर, सेना मनमर्जी से कर सकती है खरीदारी
चीन के साथ में लगातार तनाव के बीच में रक्षा मंत्री बार बार तीनो सेनाओं के प्रमुखों और सीडीएस के साथ में मीटिंग कर रहे है और इसकी सब फाइल्स पीएम मोदी के टेबल पर भी जा रही है. अब इसी बीच में मोदी सरकार ने सेना से जुड़ा एक बड़ा फंड जारी किया है और वो है पूरे 500 करोड़ का. ये पैसा सेना अपने हिसाब से खरीदारी करने के लिए आपात स्थिति में खर्च कर सकती है और जो चाहे वो साजो समान लड़ने के लिए ला सकती है.

आम तौर पर ऐसे फंड तब जारी होते है जब देश को किसी से भिड़ना होता है तब सेना को इस तरह से मनमर्जी से खर्च करने के लिए फंड दे दिये जाते है ताकि वो इस पैसे का इस्तेमाल कर सामने वाले को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचा सके. यही नही रक्षा मंत्री जल्द ही रूस जाने वाले है. वो तेजी के साथ में भारत में नए सुखोई और मिग विमान लाने वाले है ताकि वायुसेना को और भी ज्यादा मजबूती दी जा सके.

एक अच्छी बात यहाँ पर ये है कि भारत में चिनूक और अपाचे पहले से ही आ रखे है जो अब काम में लगे हुए है और इससे कही न कही फोर्सेज को काफी ज्यादा मदद मिल रही है. ये खरीदारियां भी मोदी सरकार ने ही की थी जो अब मददगार साबित हो रही है.