पत्रकार ने किया सवाल भारत ने हमारे कितने सैनिक ख़त्म किये, चीनी विदेश मंत्रलाय ने दिया जवाब

1827

हर कोई जानता ई कि चीन और भारत के बीच में एक लम्बे वक्त से तनातनी चली है. इस दौरान काफी गहरा संघर्ष देखने को मिला जिसमे भारत ने अपने लगभग बीस जवान खो दिए. अब इस बात पर कई लोग है जो कहते है कि चीन के भी बड़ी संख्या में लोग गये है लेकिन कितने गये इस पर कोई कुछ कह नही रहा है और इसी से पता चलता है कि मामला उधर वाली साइड में काफी बड़ा हुआ है. इस पर आप चीन के विदेश मंत्रालय का बयान सुन लीजिए फिर खुद फैसला कर लिजिये.

चीन के विदेश मंत्रलाय ने की टालमटोल, बताने से इनकार
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता प्रेस वार्ता कर रहे थे और इस दौरान उनसे पीटीआई की तरफ से सवाल किया गया कि भारत ने जानकारी सार्वजनिक की है कि उनके कितने जवानो के साथ ये सब हुआ है. क्या आप भी इस पर कुछ बताना चाहेंगे? ये सवाल सुनते ही प्रवक्ता के होश उड़ गये. वो कहने लगे कि दोनों ही देश की सेना ग्राउंड पर इस मसले को हल करने की कोशिश कर रहे है, मेरे पास ऐसी कोई जानकारी ही नही है जिसे यहाँ पर जारी कर सके.

इस बात को टालमटोल करते हुए वो अब दूसरी बात पर ही चले गये जिससे मालूम चलता है कि चीन अपने सैनिक जो चाहे अस्पतालों में है या फिर ऊपर चले गये है उनको रिकोगनाइज तक नही करना चाहता है. हालांकि अमेरिकी इंटेलीजेन्स एजेंसी दावा कर रही है कि चीन की तरफ हुआ नुकसान 43 से भी ज्यादा का है शायद इस वजह से वो बताना नही चाह रहे है क्योंकि उनकी बेज्जती इसमें हो जायेगी.

खैर सच को ज्यादा समय तक छुपाया नही जा सकता है और जल्द ही सारी बात बाहर निकल ही आएगी इस बात में कोई भी शक नही है. चीन इस तरह की बातो को अन्दर दबाए अधिक समय तक नही रख पायेगा.