शरद पवार ने खुलकर कर दी राहुल गांधी की बेज्जती, कह दी इतनी बड़ी बात

1081

राहुल गांधी अक्सर कई बार ऐसी बाते भी कह जाते है जिन्हें लेकर के उनके ही अपने लोग जो कई दफा उनके साथ में खड़े नजर आते है वो ही उनके खिलाफ होने लगते है और ऐसा ही कुछ शायद एनसीपी के साथ में है जो महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ में गठबंधन में है लेकिन जब भी मौका मिलता है तो ये लोग एक दुसरे की टांग खींचने से बाज नहीं आते है और ऐसा ही कुछ अब हाल ही की सर्वदलीय बैठक में भी हुआ जो अपने आप में विश्वास करने योग्य एक बार में नही था.

राहुल के नि’हत्थे सैनिक वाले बयान पर बोले पवार, ये अंतर्राष्ट्रीय नियमो से तय होता है
जब पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलायी तो उसमे बाकी नेताओं के साथ में शरद पवार भी मौजूद थे जिसमे उन्होंने राहुल गांधी के बयान का जवाब दिया जिसमे वो कह रहे थे कि मोदी सरकार ने हमारे सैनिको को निहत्थे सीमा पर क्यों भेज दिया? इस पर जवाब देते हुए पवार ने राहुल गांधी को बारी तरीके से बेइज्जत किया है.

वो कहते है कि चीन की सीमा पर सैनिक ह’थियार लेकर के गये या फिर नही यह अंतर्राष्ट्रीय समझौतों के तहत तय किया जाता है हमें इस तरह के संवेदनशील मुद्दों का सम्मान करना चाहिये. साथ ही साथ में शरद पवार ने राहुल गांधी को बातो ही बातो में नसीहत दे डाली कि इस तरह के मुद्दों पर सोच समझकर के बोलने की सलाह दी है. बड़ी बात ये है कि इस मीटिंग में खुद सोनिया गांधी भी मौजूद थी यानी माँ के सामने पवार उनके बेटे को लेकर के इतना सब कुछ बोल गये है.

अब ये भी जान ले कि महाराष्ट्र में एनसीपी कांग्रेस के साथ में सरकार का हिस्सा बनी हुई है लेकिन जब बोलने की बारी आती है तो ऐसा लगता है जैसे दोनों एक दुसरे के विरोधी बोल रहे है. अब राहुल शरद पवार के बयान को किस तरह लेते है ये तो उन पर निर्भर करता है.