तीन दिन से नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर बैठी है पुलिस, मिल नही रहे

412

नवजोत सिंह सिद्धू को तो आप जानते ही है जो कि फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी के काफी बड़े नेता है और बीजेपी को छोडकर के यहाँ पर आ रखे है. वैसे कई लोग है जो नवजोत सिंह सिद्धू के बोलने की तारीफ़ करते है कि वो बोलते बड़ा अच्छा है और इसी वजह से कांग्रेस ने उनको कई चुनावों में अपना स्टार प्रचारक भी रखा लेकिन इसके बावजूद कोई कमाल नही हो सका उलटा सिद्धू पाजी के गले में एक घंटी बंध गयी है जो उनको रह रहकर के परेशान कर रही है.

2019 में बिहार में भाषण के दौरान किया था अचार सहिंता का उल्लंघन, दर्ज हो रखा है मामला
नवजोत सिंह सिद्धू जो पिछले साल लोकसभा के चुनाव थे उनमे भाषण बाजी करने के लिए गये थे और बिहार में भी उन्होंने लोगो को संबोधित किया था. तब उन्होंने तारिक अनवर के पक्ष में संबोधन दिया था और इस दौरान उन्होंने ऐसी बाते कही थी जिससे एक समुदाय को उकसाया जा सकता था. साथ ही उन्होंने आचार सहिंता का उल्लंघन भी किया था.

अब इसी मामले को लेकर के नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार में मुकदमा दर्ज हो रखा है. उन्हें इस मामले में कई बार समन जारी किया गया लेकिन उन्होंने इस पर कोई रिस्पोंस ही नही दिया. एक साल से लगातार वो क़ानून का मखौल बना रहे है और अब कोर्ट व प्रशासन भी नाराज है इसलिए पिछले तीन दिन से पुलिस अमृतसर में डेरा जमाये हुए है और उनको ढूंढ रही है ताकि नवजोत सिंह सिद्धू को समन थमाया जा सके जिसके बाद में शायद उनको पेश भी होना पड़ जाए.

अगर आगे भी नवजोत सिंह सिद्धू आगे भी ऐसा ही रवैया रखते है और समन देने वाले पुलिस कर्मियों से छुपते फिरते है तो फिर उनके खिलाफ कार्यवाई हो सकती है और कोर्ट उनके लिए गिरफ्तारी वारंट भी निकाल सकता है इसलिए कानूनी एक्सपर्ट तो यही कहते है कि उनको अब कार्यवाही का हिस्सा बनकर के न्याय व्यवस्था का थोडा सम्मान कर लेना चाहिए.