ऑस्ट्रेलिया ने लद्दाख मामले पर खुलकर कर किया भारत का सपोर्ट, भारतीय जवानो पर भी दिया बड़ा बयान

241

भारत और चीन के बीच में लद्दाख मामले पर काफी ज्यादा तूल पकड़ते हुए नजर आ रहा है और कही न कही ये बात चिंता वाली भी है क्योंकि ऐसी अपेक्षा किसी ने नही की थी कि भविष्य में चीन इस तरह की हरकते करेगा. हिन्दुस्तान ने अपने 20 से ज्यादा जवान खोये है और ये बड़ी ही तकलीफ की बात है. अमेरिका इस मामले पर खुलकर के भारत के सपोर्ट में आता दिखा है और अब उसी लाइन पर ऑस्ट्रेलिया है क्योंकि उनके आधिकारिक बयान तो ऐसा ही कुछ कह रहे है.

भारत के संयम की सराहना, शहीद जवानो को सलाम
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चीन के साथ में गलवान वैली में तनाव को कम करने के लिए भारत लगातार प्रयास कर रहा है. हम भारत की उन कोशिशो पर ध्यान देते है जो वो बॉर्डर पर तनाव को कम करने के लिए कर रहे है. हम उन सभी हिन्दुस्तानी जवानो के परिवार वालो के लिए संवेदना जाहिर करना चाहते है जिनके जवान शहीद हो गये है. ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी कहते है कि मैं भी एक मिलिट्री ऑफिसर का पिता हूँ और मैं इस तकलीफ को अच्छे से समझ सकता हूँ.

ऑस्ट्रेलिया के बयान में सिर्फ और सिर्फ भारत का ही जिक्र मिल रहा है और वो भारत की सराहना भी कर रहे है, भारतीय जवानों के लिए संवेदना भी प्रकट कर रहे है इससे इतना तो साफ़ हो ही जाता है कि वो हिन्दुस्तान के पक्ष में है और ये एक पोजेटिव साइन है क्योंकि ऑस्ट्रलिया की जो हिन्दुस्तान का समुद्री रीजन या आस पास का इलाका है उसमे काफी तगड़ी प्रेजेंस है और ये भारत के लिए काफी अच्छा है.

अब चीन खुदको जब लद्दाख और एलएसी मुद्दे पर अलग थलग होते हुए पा रहा है तो फिर ऐसे वक्त में उसने भी ये तय कर लिया है कि कही न कही वो अपना जोर जमाएगा लेकिन उसे पता नहीं था कि इस देश से टक्कर लेने में तो सारा जोर ही निकल जाने वाला है.