ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लड़ा था बीजेपी से राज्यसभा का चुनाव, आ गया रिजल्ट

1450

ग्वालियर के महाराज नाम से मशहूर ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर के बीजेपी में क्यों आये ये बात तो सब लोग जानते ही है. उन्होंने सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद में तय किया था कि कम से कम वो राज्यसभा में तो जायेंगे ही जायेंगे लेकिन यहाँ पर भी दिग्विजय सिंह ने उनके आगे रोड़े खड़े कर दिए जिसके बाद में वो बीजेपी में आये और उनको राज्यसभा का यहाँ पर टिकट भी मिला जिस पर आज मध्य प्रदेश के विधानसभा सेन्ट्रल हॉल में वोटिंग भी हुई और कई जोर शोर के साथ में हुई.

सिंधिया ने जीता चुनाव, बीजेपी की तरफ से पहुँच गये राज्यसभा
आज सुबह 9 बजे से शाम के 4 बजे तक चुनाव चला जिसमे बीजेपी और कान्ग्रेस के विधायको ने वोट डाला और इसमें बीजेपी के दो उम्मीदवार जीत गये है जिसमे से पहले है सुमेर सिंह सोलंकी और दुसरे है ज्योतिरादित्य सिंधिया. एक सीट कांग्रेस ने भी जीते है जिसकी मदद से अब दिग्विजय सिंह भी राज्यसभा में पहुँच गये है. ये दिन कही न कही सिंधिया के लिए लाइफ चेंजिंग है क्योंकि कांग्रेस में रहते हुए तो उन्होंने ये उम्मीद ही छोड़ दी थी कि वो राज्यसभा में पहुंचेंगे.

वही बीजेपी सिंधिया जैसे बड़े नाम जो कि एक अच्छे वक्ता भी है उनको राज्यसभा में भेजकर के बीजेपी अपनी वहाँ पर एक मजबूत स्थिति दिखाना चाहती है और कही न कही वो ऐसा कर पाने में कामयाब हो गयी है. आज देश भर में राज्य सभा के चुनाव हुए है जहाँ पर कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है जैसे कि राजस्थान लेकिन अधिकतर राज्यों में बीजेपी ने बाजी मारी है क्योंकि उनके विधायक संख्या में काफी ज्यादा रहे.

अब यही राज्यसभा के लिए चुने सांसद आगे जाकर के बीजेपी के लिए कई महत्वपूर्ण बिलों को उस सदन से भी पास करवाने में अहम् साबित होने वाले है क्योंकि बीजेपी अभी भी राज्यसभा में संख्या की कमी से जूझ रही थी जिसकी पूर्ती अब धीरे धीरे हो पा रही है.