आज होगा ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का सबसे बड़ा फैसला

479

आज की डेट में अगर हम बात करे तो सिंधिया भाजपा में क्यों आए है? इस बात की जानकारी तो आपको भी बड़े ही अच्छे से होगी. उनको कांग्रेस में ढंग से सम्मान नही मिला और तो और वो राज्यसभा जाना चाहते थे वो भी जगह उन्हें नही दी गयी. बस इसी के कारण उन्होंने अपने सम्मान को देखते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया और साथ में अपने हजारो समर्थको को लेकर के भी वो भाजपा में आ गये है. मगर आज जिस चीज के लिए उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया है उस पर परीक्षा की घडी आन पड़ी है.

बीजेपी की तरफ से सिंधिया राज्यसभा उम्मीदवार, शाम तक आ जाएगा परिणाम
आज देश भर के कई राज्यों में राज्य सभा के चुनाव होने वाले है और मध्य प्रदेश में भी होने है जहाँ परर राज्यसभा की कुल 3 सीट है और तीनो में से एक सीट पर बीजेपी की तरफ से दावेदारी पेश कर रहे है ज्योतिरादित्य सिंधिया. आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक विधानसभा के सेंट्रल हॉल में मतदान किया जाएगा. जो भी विधायक वोट डालने आएंगे उनकी स्क्रीनिंग भी होगी ताकि संक्रमण का खतरा न रहे. इस पूरी मतगणना की प्रक्रिया की विडियोग्राफी भी की जायेगी ताकि कोई गलती या गड़बड़ की गुंजाइश न रहे.

फिर इसका परिणाम घोषित किया जाएगा. हालाँकि जितनी संख्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास में बीजेपी के सपोर्ट के बाद में है उसके बाद में उनका राज्य सभा में चुना जाना लगभग तय है. अगर आप ये नही जानते है कि मध्य प्रदेश में कौन कौन खड़े है तो बीजेपी की तरफ से चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सोलंकी है जबकि कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया चुनाव लड़ रहे है.

विधायको की संख्या को देखते हुए दो सीट्स बीजेपी के लिए पक्की मानी जा रही है लेकिन असली टक्कर तीसरी सीट के लिए होगी जिस पर सब की नजरे लगी हुई है और लोग उम्मीद लगा रहे है कि जल्द से जल्द इस पर कुछ तो होगा.