चीन को जवाब देने के लिये आर्मी ने भेजा मोदी सरकार को ये प्रस्ताव, जल्द मिलेगी मंजूरी

393

हम सब लोग देख रहे है कि भारत और चीन के बीच में किस तरह से लगातार तनाव बढ़ा है और इसके कारण कही न कही बहुत सारे लोग है जो चाहते है कि इनको जवाब दिया जाए और काफी अच्छे तरीके से दिया जाए. ऐसा करना जरूरी इसलिए भी है क्योंकि भारत ने अगर अभी इनको नही संभाला तो आगे काफी दिक्कत हो सकती है. ऐसे में अब वायुसेना चीन से दो कदम आगे निकलते हुए एक बहुत ही बड़े लेवल की खरीदारी करने का प्लान कर चुकी है जो काफी बड़ा और ख़ास कहा जा सकता है.

12 सुखोई और 21 मिग 29 विमान खरीदेगी वायुसेना, रक्षा मंत्रालय के पास पहुंचा प्रस्ताव
वैसे तो नए मिग और सुखोई खरीदने को लेकर के काफी वक्त से बातचीत चल रही थी और इसकी खबरे 2019 से आ रही थी लेकिन अब चीन ने जिस तरह की हरकते की है उसके बाद में उसे नए सिरे से जवाब देना बड़ा ही जरूरी हो जाता है. इसी के चलते हुए भारतीय वायुसेना ने अब रक्षा मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है जिसके तहत 12 सुखोई और 21 मिग 29 विमानों की खरीद की जायेगी, ये विमान भारत के मित्र देश रूस से लिए जायेंगे जो इस नयी जनरेशन के है.

इनमे से कुछ एक पाक बॉर्डर के नजदीक और कई सारे चीन बॉर्डर के नजदीक तैनात किए जायेंगे ताकि भारत की हवाई सीमा में घुसने की भी कोई गुस्ताखी न कर सके. अब ऐसा करने में काफी ज्यादा पैसा भी लगेगा और प्रोसीडिंग भी लम्बी होगी लेकिन नए नए चमकते हुए जहाज जब एयरफ़ोर्स के हाथ में होंगे तो वो दुनिया के किसी भी देश को आँख दिखा देने के लिए तैयार हो जायेगी ये बात तो पूरी तरह से फैक्ट है.

रिपोर्ट्स की माने तो महज कुछ ही दिनों में ये फाइल अप्रूव हो जायेगी और रूस से जल्द ही नए विमान आने शुरू हो जायेंगे जैसे अमेरिका से हाल ही में चिनूक और अपाचे आये है.