बड़ी खबर: चीन को जवाब देने के लिये मोदी सरकार ने दी सेना को खुली छूट

914

पिछले कुछ दिनों में हम लोगो ने देखा है कि किस तरह से भारत और चीन के रिश्ते बिगड़े है और ये बिगड़ने ही थे क्योंकि जिस तरह से भारत और चीन के बीच में लगातार एलएसी पर सं’घर्ष हो रहा है वो कही न कही लोगो के लिए टेंशन खड़ी कर रहा है क्योंकि अपने जवानो के लिए लोगो के दिलो में संवेदना तो है ही. अब हाल ही में ए’लए’सी पर हुए संघर्ष में भारत ने अपने 20 जवानो को खो’या है जिस पर भारत अब बेहद ही कड़ा रूख अपना रहा है.

 दी गयी खुली छूट, स्थिति के मुताबिक़ कर सकेंगे कार्यवाही
अभी तक पीछे हटने का प्रोसेस चल रहा था ताकि शान्ति बहाल की जा सके लेकिन हाल ही में जो गलवान घाटी में हुआ है उसके बाद में मोदी सरकार बेहद ही नाराज है और मीडीया रिपोर्ट्स की माने तो सरकार ने अपनी सेना को कार्यवाही करने की छूट दे दी है. ऑफिसर अब स्थिति को देखते हुए अब अपने अनुसार कार्यवाही कर सकेंगे जो कि उनको एक तरह से अपने आपको सुरक्षित स्थिति में लाने की छूट दी गयी है और ये एक अच्छी बात कही जा सकती है.

इसके अलवा अब बातचीत को भी रोका जा सकता है अगर ऐसा ही हाल चला तो क्योंकि अपने ही लोगो की जान पर बात करके कोई खुश भला कैसे रह सकता है? ऐसे में अब बातचीत अगर होनी है तो भी नए सिरे से ही होनी है जिसमें ची’नियों को पीछे हटने के लिए कहा जाएगा और ऐसा होता है तब ही शान्ति बहाल हो सकती है.

वही एक खबर और ही है कि सरकार ने तीनो सेनाओं जल, थल और नभ सबको हाई अ’ल’र्ट पर रख दिया है. लद्दाख हो या फिर अरुणाचल प्रदेश हो, हर तरफ अलर्ट है ताकि अगर कल को चीन कोई गल्लत काम करने की कोशिस करे तो सको उसी की भाषा में जवाब दिया जा सके.