दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ गयी, कल से हो रही थी सांस लेने में तकलीफ

369

कल से ही बड़ी दिक्कत का वक्त दिल्ली के लिए चल रहा था क्योंकि मामला दिल्ली में जो स्वास्थ्य के मुद्दे संभालता है उस तक पहुँच गया. आप बिलकुल ठीक समझ रहे है हम बात कर रहे है सत्येन्द्र जैन की जो कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री है और अब हाल ही में उनकी हालत खराब हो गयी थी. इससे पहले केजरीवाल की हालत भी खराब हुई थी लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी. अब सत्येन्द्र जैन की बारी आयी तो सब लोग काफी ज्यादा घबरा गये क्योंकि वो इन दिनों में बड़े बड़े अफसरों से लेकर अमित शाह की बैठको में भी मौजूद थे.

सत्येन्द्र जैन की रिपोर्ट नेगेटिव आयी, फिर भी लक्षण देखते हुए बरतनी होगी सतर्कता
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की ये हालत होने पर जब उनको बुखार आ रहा है और सांस भी नही ली जा रही है तो उनका टेस्ट किया गया और जो संभव इलाज है वो भी किये गये तब तक टेस्ट की रिपोर्ट आ गयी और गनीमत ये रही है कि टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव रही है क्योंकि अगर पोजेटिव आती तो बहुत ही बड़ा बखेड़ा खडा हो सकता था.

ऐसा हम क्यों कह रहे है? इसके पीछे कारण है. सत्येन्द्र जैन पिछले दिनों में कई बड़ी बड़ी बैठको में शामिल हुए हिया जिसमे वो केजरीवाल से तो मिले ही है साथ ही साथ में वो अमित शाह की मीटिंग में भी शामिल हुए है. इसका अर्थ है कि वो इस संक्रमण का खतरा लेकर के देश के गृहमंत्री तक पहुँच गये थे जो अपने आप में बहुत ही ज्यादा रिस्की हो सकता था अगर ये रिपोर्ट पोजेटिव आती.

अब उनको ये सांस लेने वाली दिक्कत आदि क्यों हो रही थी ये तो मेडिकल बुलेटिन आ जाए फिर ही मालूम चलेगा लेकिन इन बातो से एक बात साफ़ हो जाती है कि देश के बड़े लीडर्स को लोगो से दूरी बनाकर के रखनी होगी वरना आगे चलकर के उनको समस्या आ सकती है.