यूपी में करोना से डर रहे लोगो के लिये योगी सरकार ने दी नयी खुशखबरी

1818

आज सारा का सारा महामारी से जूझ रहा है और बेहताशा परेशान हो रखा है. अब हो भी क्यों न? जिस तरह की हालत लोगो की हुई है वो अपने आप में बड़ा ही दर्द से भरा हुआ है. अब ऐसा क्यों है ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है. जिस स्पीड से महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे विकसित राज्य भी इसकी चपेट में आये है वो कही न कही चिंता पैदा करता है. मगर इससे निपटने के लिए कई राज्य है जो इनसे भी ज्यादा तेज तरीके से काम कर रहे है और उनमे से एक नाम यूपी का भी है.

अब उत्तर प्रदेश में होगी पहले से कई ज्यादा टेस्टिंग, रिकवरी रेट भी 60 प्रतिशत के पार निकला
उत्तर प्रदेश की तरफ से अभी हाल ही में प्रेस वार्ता करके जानकारी दी गयी है कि हमारे राज्य का रिकवरी रेट 60 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है. यानी जितने लोग इस महामारी के चलते बीमार हुए थे अभी उनमे से 60 प्रतिशत लोग ठीक कर दिए गये है. यही नही अभी इस आंकड़े को और भी ज्यादा बढाने पर जोर दिया जा रहा है और जैसे ही ये आंकड़ा 90 के पार निकलेगा समझो इसको तो जड से खत्म करने का टाइम आ गया है.

एक और बड़ा फैसला लिया गया है और वो ये है कि यूपी में टेस्टिंग की स्पीड बढाई जाएगी. कहा जा रहा है कि हर रोज आने वाले दिनों में 20 हजार टेस्ट होंगे. ये टेस्ट कई बार रैंडम तरीके से भी किए जाएंगे जिससे अगर कोई बिना लक्षणों वाला भी है तो उसे भी पहचाना जा सकेगा और संक्रमण को थामा जा सकेगा. हालांकि अभी भी यूपी में हालात काफी अच्छी स्थिति में माने जा रहे है.

खैर अभी के लिए सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि यूपी उन राज्यों में से एक है जिनमे सबसे ज्यादा प्रवासी शहरो से लौट रहे है लेकिन इसके बावजूद आज उत्तर प्रदेश ने महामारी को बड़े ही अच्छे से कण्ट्रोल कर रखा है जिसके लिए योगी सरकार की तारीफ़ भी हो रही है.