मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू को मिला योगी आदित्यनाथ की तरफ से बड़ा तोहफा

5819

वैसे तो समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच में लगातार तनी ही रहती है और दोनों एक दुसरे को लगभग देखना तक नही पसंद करते है. अब राजनीतिक प्रतिद्वंदिता इसे ही तो कहते है लेकिन आपको शायद ये मालूम नही होगा कि समाजवादी पार्टी में एक ऐसी नेता भी है जो योगी और मोदी की समय समय पर तारीफ़ भी करती रहती है और शायद इसी कारण से योगी जी ने उन पर थोड़ी नरमी भी दिखा दी है. हम बात कर रहे है मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव की जिन पर योगी जी मेहरबान हुए है.

अपर्णा यादव को मिली वाय श्रेणी की सुरक्षा, 2017 में लड़ चुकी है चुनाव
मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव से अपर्णा सिंह बिष्ट की शादी हुई थी जिसके बाद में वो अपर्णा यादव बनी. इसके बाद में अपर्णा ने धीरे धीरे पॉलिटिक्स में कदम रखा और 2017 में वो समाजवादी पार्टी के ही टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी है. वैसे तो अपर्णा सपा के काफी करीबी है और उसी पार्टी में भी है लेकिन वक्त वक्त पर वो योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करती रहती है और एक तरह से खुदको उनके प्रशंसक के तौर पर पेश करती है.

अब हाल ही में योगी सरकार के गृह विभाग की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है जिसमें अपर्णा यादव को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है जो बड़े बड़े मंत्री नेताओं को ही मिलती है. ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब कोई भी सरकार अपने से विपक्षी श्रेणी के लोगो को इस तरह की सुरक्षा उपलब्ध करवाती है और करवाई है तो इसके पीछे कुछ न कुछ तो कारण रहा ही होगा.

कई लोगो का तो ये भी मानना है कि बीजेपी चाह रही है अपर्णा यादव भाजपा में आ जाए तो ये अपने आप में एक बड़ी कामयाबी हो सकती है क्योंकि वो सपा के सबसे बड़े परिवार की सदस्य है. हालांकि ऐसा हो पाना बड़ा ही मुश्किल लगता है क्योंकि जिस हेरिटेज को वो संभाल रही है वो उनके करियर से भी कई ज्यादा बड़ी है.