21 हजार से कम कमाने वालो के लिये मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

1591

इन दिनों में हम लोगो ने देखा है कि आम लोगो को पिछले तीन चार महीने से काफी दिक्कतों का सामना करना पडा है. एक तो कई लोगो की नौकरियाँ चली गयी और जिनकी है उनकी तनख्वाह भी काफी ज्यादा कम हो गयी है जिसके चलते लोगो की हालत और ज्यादा खराब हो गयी है. अब ऐसे में जो लोग गरीब है उनका क्या? तो उनकी स्वास्थ्य सम्बन्धी मदद अब सरकार ईएसआईसी की मदद से कर रही है और अभी जो ऐलान हुआ है उसके बाद तो काफी ज्यादा मदद हो जाएगी.

हर ईएसआईसी अस्पताल में नोडल अधिकारी नियुक्त, अंशदान जमा नही हुआ फिर भी मिलेगा फायदा
आप जब भी तनख्वाह लेते है तो आपका थोडा सा पैसा ईएसआईसी का कटता होगा और कुछ पैसा कम्पनी भी जमा करती है और सरकार का तो अपना रोल है ही. अब इन अस्पतालों में सही काम होने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये है ताकि लोगो को सही सुविधा मिल सके. यही नही लोगो की चिकित्सा सूविधा बेहतर करने के लिए भी कदम उठाये जा रहे है. करोना से जुड़े टेस्ट करने सम्बन्ध में भी इनको अनुमति और गाइडलाइन दे दी गयी है. यानि अगर आप ईएसआईसी वाले है तो आपको यहाँ पर सहूलियत रहेगी.

इसके अलावा अंशदान दिए बिना भी अभी लोगो को सुविधा मिलती रहेगी जो अपने आप में काफी ज्यादा लाभदायी रहेगा. यही नही गृह मंत्रालय ने भी इसे लेकर के कई गाइडलाइन्स जारी की है जिनको लेकर के न सिर्फ काम चल रहा है बाकी अच्छे तरीके से इसका पालन भी हो रहा है. ये सुविधाए पहले उन लोगो को मिलती थी जिनकी तनख्वाह 15 हजार रूपये से कम है लेकिन अब इसे बढाकर के 21 हजार रूपये तक कर दिया गया है जो अपने आप एक अच्छी चीज है.

इसके अलावा भी सरकार मेडिकल सम्बंधित सुविधाए लोगो तक पहुंचाने के लिए लगातार और तत्परता के साथ में लगी हुई है जिससे अच्छे लेवल पर काम हो पा रहा है.