बीजेपी मध्य प्रदेश में कांग्रेस को दे सकती है एक और झटका, कमलनाथ के पांवो तले जमीन खिसकी

1544

एक लम्बे वक्त से हम लोग देख रहे है और समझ भी रहे है कि कांग्रेस का गणित तो पूरी तरह से गड़बड़ा चुका है. मध्य प्रदेश में अभी हाल ही में सत्ता से बाहर हुई ही नही थी कि बीजेपी ने एक और बड़ी प्लानिंग कर ली है जिसमे कई बड़े बड़े लोग लगे हुए है. अब ऐसा इसलिए भी है क्योंकि कांग्रेस में अपने में अन्दर ही अन्दर काफी कलह की खबरे आती रही है जो अपने आप में उन लोगो के लिये चिंता की बात है.

खुदको असुरक्षित महसूस कर रहे विधायको से संपर्क साध सकती है बीजेपी, कर सकती है अपने खेमे में निमंत्रित
आप तो जानते ई है कि राज्यसभा के चुनाव होने जा रहे है और ऐसे वक्त में विधायको का नम्बर कितना अहम है. अब ऐसे वक्त में कांग्रेस अपने विधायको को लेकर के काफी असहज हो रही है और उनको रिसोर्ट और होटल अदि में छुपा रही है. ऐसा इसलिए ही होता है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके विधायक किसी और पार्टी में जा सकते है या फिर उन्हें छोड़ सकते है.

अभी के सूत्र बताते है कि भारती जनता पार्टी उन विधायको से संपर्क साध सकती है जो अभी भी कांग्रेस पार्टी से असंतुष्ट है और उन्हें लगता है कि उनका इस पार्टी में न तो को भविष्य है और न ही उनको कोई ढंग की लीडरशिप मिल रही है. अब ऐसी स्थिति में कही न कही एक बात तो साफ़ है कि कांग्रेस को अपने विधायको और ज्यादा प्रेशर करना पड़ेगा और जब ज्यादा दबाव डालने तो कही आपस में ही विद्रोह न उठने लगे ये बात भी तो है.

खैर अभी तो भाजपा की तरफ से ऐसा कुछ आधिकारिक बयान नही आया है लेकिन कही न कही इस तरह की बाते चल रही है जो बताती है और कांग्रेस के अन्दर चिंता पर चिंता पैदा किये जा रही है. इससे पहले सिंधिया के दिए झटके से अभी तक तो वो संभल भी नही पाए है.