अब अमित शाह के दरवाजे पर पहुंचे केजरीवाल, मांगी मदद

328

दिल्ली में हालात दिन ब दिन बिगड़ते ही चले जा रहे है और क्या कुछ हो गया है ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है. दिन ब दिन केस बढ़ते जा रहे है और जो हालात मुंबई में कुछ वक्त पहले नजर आये थे वो अब राजधानी में दिखने लग गये है जो लोगो को चिंतित कर रहे है. अब केजरीवाल कई मायनो में नाकाम तो हो गये है और अब ऐसे में कुछ सक्षम लोगो से मदद तो लेनी ही थी तो उसे लेकर के वो शाह के पास पहुंचे.

गृहमंत्री से वास्तविक स्थिति पर चर्चा की, मदद का भरोसा मिला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हालात बेकाबू होते हुए देखकर के देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पहुंचे जहाँ पर उन्होंने शाह को आज दिल्ली की जो वास्तिवक और वर्तमान स्थिति है उससे पूरी तरह से अवगत करवाया. इसके बाद में अमित शाह ने भी केंद्र की तरफ से अपनी तरफ से मदद का पूरा भरोसा दिया है जिसके बारे में केजरीवाल ने ट्वीट करके अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है.

अरविन्द केजरीवाल ने लगातार लॉक डाउन किये और कई कोशिशे की लेकिन इसके बावजूद उनका मेनेजमेंट हर जगह पर फेल ही होते हुए नजर आया जैसे उद्धव ठाकरे का हुआ है और आखिरकार उनको केंद्र के पास मदद के लिए जाना ही पडा. इससे पहले भी वो राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए 5 हजार करोड़ रूपये मदद की गुहार केन्द्र से लगा ही चुके है और अब तो वो अपनी काफी ज्यादा निर्भरता मोदी सरकार पर जता रहे है जो अपने आप में चिंताजनक भी है कि दिल्ली सरकार इतनी भी सक्षम नही है.

दिल्ली का हेल्थ इन्फ्रा अब इस महामारी के आगे लड़खडा ही गया है और अब ऐसे वक्त में केंद्र सरकार के सपोर्ट से ही राजधानी को इस आपदा से निकाला जा सकता है वरना हालात मुंबई जैसे हो सकते है.