राहुल ने लगाया आरोप चीन ने हमारा लद्दाख ले लिया है और मोदी चुप है, लद्दाख के सांसद ने दिया जवाब

1323

राहुल गांधी अक्सर अपनी बातो को लेकर के काफी ज्यादा चर्चा में रहते है लेकिन ये बाते अधिकतर नकारात्मक रहती है जिसके कारण जनता भी उनसे कई दफा जो है नाराज हो ही जाती है. अभी की बात अगर करे तो हाल ही में चीन और भारत के बीच में लद्दाख बॉर्डर पर जो भी विवाद हुआ था उसमे राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार की आलोचना करते हुए नजर आये थे और तो और वो कुछ ऐसी बाते भी बोल गये जो संप्रभुता के नजरिये से गलत थी तो उनको जवाब भी मिलना ही था.

राहुल ने कहा लद्दाख ले लिया, लदाख के सांसद ने दिखाया
आईना राहुल गांधी ने हाल ही में द वायर नाम के एक मीडिया ग्रुप जिसका कोई बड़ा अस्तित्व नही है उसका हवाला देते हुए ट्वीट किया और कहा कि चीन लद्दाख की टेरेटरी को ले चुका है और मोदी खामोश है. अब ये ट्वीट काफी विवादित था क्योंकि इसमें सेना और सरकार पर एक अप्रत्यक्ष आरोप था कि वो भारत की सीमा की और संप्रभुता की रक्षा नही कर पायी है जिसका जवाब लद्दाख के सांसद ने दे दिया है और वो भी अपने अंदाज में दिया है.

लद्दाख के सांसद जाम्यांग तेसरिंग नामग्याल ने अपने ट्वीट में लिखा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी मेरे फैक्ट पर आधारित इस जवाब से सहमत होंगे. अब वो दुबारा आम लोगो को भरमायेंगे भी नही. इसके बाद में लद्दाख के सांसद ने अपने ट्वीट में एक नक्शा और कुछ डिटेल्स शेयर की है जिसमे बताया है कि चीन ने भारत का कुछ हिस्सा ले लिया है लेकिन ये अभी की बात नही है बल्कि कांग्रेस के टाइम की बात है जब अक्साई चिन समेत कुछ इलाके गलत लीडरशिप के चलते उस पाले में चले गये थे.

लद्दाख के साँसद ने पिछले सत्र में भी कांग्रेस पार्टी पर हिंदी में काफी सटीक भाषण देकर के लोगो का दिल जीत लिया था और उनकी बातो में इस हद तक व्यंग था कि कोई भी उसका जवाब देने में भी खुदको समर्थ नही पा रहा था.