केजरीवाल में दिखे कोरोना के लक्षण, क्वारंटाइन किया

152

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों महामारी काफी तेजी से फैली है और ये अपने आप में चिंता की बात भी है. जिस तरह से करोना फैला है और देश के टॉप स्टेट्स में दिल्ली पहुँच गया है वो हर किसी को डरा रहा है. अब तक तो ये सिर्फ आम लोगो तक ही फ़ैल रहा था. फिर कई सरकारी दफ्तरों और अधिकारियों तक भी पहुँच गया और अब तो ये दिल्ली के मुख्यमंत्री के दरवाजे पर भी खटखटाते हुए नजर आ रहा है.

बुखार और गले में खराश की शिकायत, केजरीवाल ने खुदको आईसोलेट किया
आज सवेरे से ही अरविन्द केजरीवाल को काफी दिक्कत हो रही थी. उनको हल्का बुखार आने लगा और फिर गले में खराश भी हो गयी जो कि करोना के ही लक्षण माने जाते है. ये लक्षण नजर आते ही अरविन्द केजरीवाल ने अब फ़िलहाल के लिए खुदको आईसोलेट कर लिया है. अब कुछ ही समय में केजरीवाल का सेम्पल लिया जायेगा जिसके बाद परीक्षण करके रिपोर्ट आएगी जिससे कन्फर्म हो सके कि क्या वो वाकई में इस बीमारी से ग्रसित हो गये है या फिर नही?

कल तक अरविन्द केजरीवाल को कोई भी दिक्कत नही थी और वो बाकायदा सब लोगो से मिल भी रहे थे लेकिन आज सुबह से ही उनकी परेशानी बढ़ सी गयी. जिसके बाद में उन्होंने अपनी सारी की सारी बैठके फ़िलहाल के लिए रद्द कर दी है, उनके कार्यक्रम भी रद्द हो गये है और सारा काम रूक गया है. वो खुद अभी सबसे अलग है और अब रिपोर्ट आने का इन्तजार किया जा रहा है. अब केजरीवाल इस तरह की स्थिति में फंस गये है जहाँ से उनका निकलना बड़ा ही मुश्किल है.

कही न कही इस बात को समझने की जरूरत भी है कि अब ये संक्रमण मुख्मंत्रियो तक को नहीं छोड़ रहा है तो इसका मलतब है मामला काफी सीरिअस है और इसे उसी तरीके से हेंडल करने की जरूरत है.